राफेल डील: जेटली की सफाई पर राहुल का पलटवार कहा, कितना बोलेंगे झूठ, सच सामने लाने के लिए जेपीसी करें गठित

राफेल सौदे को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली की सफाई पर राहुल गांधी ने पलटवार किया है। उन्होंन कहा कि जेटली की यह खासियत है कि वह बेहद शातिर तरीके से अपने झूठ से उन चीजों का बचाव करने की कोशिश करते हैं, जिसका बचाव नहीं किया जा सकता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राफेल सौदे पर वित्त मंत्री अरुण जेटल की सफाई के बाद कांग्रेस अध्यक्ष रहुल गांधी ने पीएम मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “जेटली की यह खासियत है कि वह बेहद शातिर तरीके से अपने झूठ से उन चीजों का बचाव करने की कोशिश करते हैं, जिसका बचाव नहीं किया जा सकता है। अब तो हद हो गई है। अब उन्हें झूठ बोलना बंद कर जेपीसी का गठन करना चाहिए, ताकि राफेल सौदे का सच सामने आ सके।”

राफेल डील: जेटली की सफाई पर राहुल का पलटवार कहा, कितना बोलेंगे झूठ, सच सामने लाने के लिए जेपीसी करें गठित
राहुल गांधी का ट्वीट

राहुल गांधी से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने प्रेस को संबोधित करते हुए पीएम मोदी और जेटली पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री पीएम मोदी को बचाने के लिए झूठ बोल रहे हैं। शर्मा ने कहा कि इस मामले में सीधे तौर पर पीएम मोदी पर गंभीर आरोप लगे हैं। ऐसे में सवाल यह है कि प्रधानमंत्री जवाब देने की बजाय मौन क्यों हैं।

कांग्रेस नेता ने बीजेपी की उन बातों को भी झूठ करार दिया, जिसमें पार्टी यह कह रही है कि राफेल डील यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान नहीं हुई थी। आनंद शर्मा ने कहा कि मई 2014 में नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने, लेकिन उससे पहले राफेल को लेकर फ्रांस और भारत के बीच यूपीए कार्यकाल के दौरान ही समझौता हो चुका था। उन्होंने कहा कि यह बात दसॉल्ट अपनी सालाना रिपोर्ट में भी कह चुकी है। उन्होंने कहा सत्ता में आने के बाद प्रधानमंत्री फ्रांस गए और समझौते की शर्तों को बदल दिया।

आनंद शर्मा ने कहा कि उस वक्त के विदेश सचिव के बयान से यह साफ होता है कि पीएम मोदी फ्रांस में राफेल डील को लेकर बात करने नहीं गए थे। शर्मा ने कहा कि अपने प्रेस कांफ्रेंस में तत्कालीन विदेश सचिव ने इस बारे में जानकारी दी थी। कांग्रेस नेता ने कहा कि फ्रांस जाकर पीएम मोदी डील बदलने वाले हैं यह जानकारी न तो विदेश मंत्री और न ही किसी सरकारी अधिकारी को थी। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने फ्रांस जाने से पहले यह बात सिर्फ अनिल अंबानी को बताई थी, और यही वजह है कि पीएम मोदी फ्रांस जाने से कुछ दिन पहले अनिल अंबानी ने कंपनी गठित की और पीएम मोदी ने फ्रांस पहुंचर डील को अंनिल अंबनी के लिए बदल दिया।

आनंद शर्मा ने कहा कि वित्त मंत्री अरुण जेटली को यह बता बताने में शर्म आ रही है कि बिना सरकार, मंत्री और अधिकारियों को बताए पीएम मोदी ने डील को बदल दिया। शर्मा ने कहा कि चूंकि पीएम मोदी इस मामले में फंस गए हैं, यही वजह कि मंत्रियों का अमला उनका बचाव कर रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 23 Sep 2018, 5:46 PM