LAC के मुद्दे पर राहुल गांधी का बड़ा हमला, कहा- चीन के सामने मोदी ने झुकाया सिर, फिंगर 3-4 तक जमीन ड्रैगन को सौंपा

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि चीन के सामने नरेंद्र मोदी ने अपना सिर झुका दिया, मत्था टेक दिया। हमारी जमीन फिंगर 4 तक है। नरेंद्र मोदी ने फिंगर 3 से फिंगर 4 तक की हिंदुस्तान की जो पवित्र जमीन है उसे चीन को पकड़ा दिया है।

फोटो: ANI
फोटो: ANI
user

नवजीवन डेस्क

पूर्वी लद्दाख की मौजूदा स्तिथि पर संसद में गुरुवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा बयान दिए जाने के बाद आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस से बात की। राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर बात करते हुए राहुल गांधी ने पूर्व लद्दाख में मौजूदा स्तिथि को लेकर केंद्र की मोदी सरकार को जमकर घेरा। उन्होंने मोदी सरकार से सीधे कई सवाल पूछे और उन्होंने यह आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने भारत की जीमन को चीन को दे दिया है। राहुल गांधी ने कहा कि भारत के जिन इलाकों पर चीन ने कब्जा कर लिया है, वहां बैठा है, उस बारे में रक्षा मंत्री ने संसद में एक शब्द नहीं कहा।

राहुल गांधी ने केंद्र को उस बयान की याद दिलाई जिसमें सरकार ने अप्रैल 2020 में कहा था कि एलएसी पर यथास्थिति बनी हुई है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि सरकार अपनी ही बातों को भूल गई है। राहुल गांधी ने कहा, “चीन के सामने नरेंद्र मोदी ने अपना सिर झुका दिया, मत्था टेक दिया। हमारी जमीन फिंगर 4 तक है। नरेंद्र मोदी ने फिंगर 3 से फिंगर 4 तक की हिंदुस्तान की जो पवित्र जमीन है उसे चीन को पकड़ा दिया है। यह पहली बात है। दूसरी बात, जो सामरिक क्षेत्र है, डेपसांग प्लेन का, जहां चीन अंदर आया है, उसके बार में रक्षा मंत्री ने एक शब्द नहीं बोला। वहां चीन बैठा हुआ है। गोगरा, हॉट स्प्रिंग्स पर उन्होंने एक शब्द नहीं बोला। वहां बैठे हुए हैं। सच्चाई यह है कि हमारी जो पवित्र जमीन है, नरेंद्र मोदी ने उसे चीन को दिया है। यह सवाल है, इसका जवाब वह दें।”

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि मोदी ने भारतीय क्षेत्र को चीन को क्यों दिया? इसका जवाब उन्हें और रक्षा मंत्री को देना चाहिए। क्यों सेना को कैलाश रेंज से पीछे हटने को कहा गया? देपसांग प्लेन्स से चीन वापस क्यों नहीं गया? राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री डरपोक हैं जो चीन के खिलाफ खड़े नहीं हो सकते। वे हमारी सेना के जवानों के बलिदान पर थूक रहे हैं। वे सेना के बलिदान को धोखा दे रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि भारत में किसी को भी ऐसा करने की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए प्रधानमंत्री इस पर क्यों नहीं बोल रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 12 Feb 2021, 9:50 AM