#SpeakUpForWomenSafety: राहुल का योगी पर हमला, बोले- हाथरस कांड में सरकार का रवैया अमानवीय, अपराधियों को बचा रही

राहुल गांधी ने कहा कि अपराधियों की रक्षा करना सरकार का काम नहीं होता है। सरकार का काम पीड़ितों को न्याय देने का काम होता है। सरकार का काम अपराधियों को जेल में डालने का होता है। यह काम उत्तर प्रदेश की सरकार नहीं कर रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस पार्टी की ओर से आज सोशल मीडिया पर #SpeakUpForWomenSafety कैंपेन चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत राहुल गांधी ने एक वीडियो मैसेज जारी करते हुए कहा, “हाथरस घटना में सरकार का रवैया अमानवीय और अनैतिक है। वे पीड़ित परिवार की मदद करने की बजाए अपराधियों की रक्षा करने में लगे हैं। आइये, देश भर में महिलाओं पर हो रहे अन्याय के खिलाफ आवाज उठायें- एक कदम बदलाव की ओर।”

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने अपने वीडियो संदेश में कहा, “कुछ दिन पहले मैं हाथरस गया। जाते समय मुझे रोका गया। पहली बार गिरफ्तार कर लिया गया। दूसरी बार मैं चला गया। मुझे बात समझ नहीं आई, मुझे क्यों रोका जा रहा था? मुझे उस परिवार से मिलने क्यों नहीं दिया जा रहा था? उनकी बेटी की हत्या हुई। उनकी बेटी का बलात्कार हुआ। मुझे क्यों रोका जा रहा था। जैसे मैं उस घर के अंदर पहुंचा। जैसे ही मैंने परिवार से बात करनी शुरू की। सरकार ने पीड़ितों पर आक्रमण शरू कर दिया और अपराधियों की मदद की। अपराधियों की रक्षा करना सरकार का काम नहीं होता है। सरकार का काम पीड़ितों को न्याय देने का काम होता है। सरकार का काम अपराधियों को जेल में डालने का होता है। यह काम उत्तर प्रदेश की सरकार नहीं कर रही है। इसीलिए मुझे रोका जा रहा था।”


राहुल गांधी ने आगे कहा, “मैं आपके माध्यम से सरकार को यह कहना चाहता हूं कि आप अपना काम करना शुरू कीजिए। अपराधियों को जेल में डालने का काम कीजिए। पीड़ितों को बचाने और उनकी रक्षा करने का काम कीजिए। यह सिर्फ एक महिला की कहानी नहीं है। यह हिंदुस्तान में लाखो महिलाओं की कहानी है। लाखों महिलाएं सरकार की ओर देख रही हैं और सरकार अपना काम नहीं कर रही है। हम सबको सरकार पर दबाव डालना चाहिए। समाज को बदलना है, क्योंकि जो हमारी माताओं और बहनों के साथ इस देश में किया जाता है वह सरासर अन्याय है।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia