राहुल बोले- रिक्त स्थान भरें, मित्रों वाला राफेल है, टैक्स वसूली- महंगा तेल है, सवाल करो तो जेल है, मोदी सरकार...है!

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर राफेल, पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर निशाना साधा है। उन्होंने ‘मित्रों’ वाला राफेल है, टैक्स वसूली- महंगा तेल है, PSU-PSB की अंधी सेल है, सवाल करो तो जेल है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल और तेल की बढ़ती कीमतों समेत कई मुद्दों को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “रिक्थ स्थान भरें- ‘मित्रों’ वाला राफेल है, टैक्स वसूली- महंगा तेल है, PSU-PSB की अंधी सेल है, सवाल करो तो जेल है, मोदी सरकार____ है!”

राफेल डील में कथित घोटाले के बाद से इस मुद्दे को राहुल गांधी मजबूती से उठाते आ रहे हैं। इस मुद्दे पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष पिछले कुछ महीनों से लगातार मोदी सरकार पर हमलावर है। उनका कहना है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में राफेल डील में घोटाला हुआ है। उनकी, और उनकी पार्टी की मांग है कि सरकार राफेल डील में घोटाले की जांच के लिए जेपीसी गठित करे और मामले की जांच कराए।


देश में बढ़ती पेट्रोल और डीजल की कीमतों ने आम आदमी का जीन दूभर कर दिया है। बढ़ती तेल की कीमतों की वजह से महंगाई बढ़ रही है। जिसका सीधा असर आम जनता पर पड़ रहा है। राहुल गांधी इस मुद्दे पर भी मोदी सरकार को घेर रहे हैं। उनका कहना है कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतें कम हैं, लेकिम मोदी सरकार तेल पर भारी टैक्स लगा रही है, नतीजा यह है कि तेल की कीमतें देश के ज्यादातर हिस्सों में सौ रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच गई है। राहुल गांधी की मांग है कि मोदी सरकार तेल पर टैक्स कम करे और जनता को राहत दे। इसके साथ ही सरकारी कंपनियों को बेचने और उन्हें निजी हाथों में सौंपने का भी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष लगातार विरोध कर रहे हैं। उन्होंने इस ट्वीट में कहा है कि जो भी इन मुद्दों को उठा रहा है, उसे सरकार जेल में भेज दे रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 06 Jul 2021, 9:33 AM