सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट लेकर राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना, कहा- देश को पीएम आवास नहीं, सांस चाहिए!

सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि देश को पीएम आवास नहीं, सांस चाहिए! राहुल गांधी लगातार इस मुद्दे को उठा रहे हैं। उनका कहना है कि देश मुश्किल घड़ी में है। ऐसे में सेंट्रेल विस्टा प्रजेक्ट पर फिलहाल रोक लगा देनी चाहिए और इस पैसे को मरीजों पर खर्च किया जाना चाहिए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना वायरस ने कोहराम मचा रखा है। सरकारों के इंतजाम नाकाफी साबित हो रहे हैं। केंद्र सरकार सबकुछ ठीक होने के दावे कर रही है, लेकिन हकीकत यह है कि ऑक्सजीन की कमी से लोग जान गंवा रहे हैं। हर दिन लाखों संक्रमित सामने आ रहे हैं और हजारों लोगों की मौत हो रही है। इन सबके बीच सेंट्रल विस्टा प्रजोक्ट जारी है, जिस पर केंद्र की मोदी सरकार हजारों करोड़ रुपये खर्च कर रही। राहुल गांधी ने सेंट्रल विस्टा प्रजेक्ट को लेकर एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि देश को पीएम आवास नहीं, सांस चाहिए! राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी लगातार इस मुद्दे को उठा रहे हैं। उनका कहना है कि देश मुश्किल घड़ी में है। ऐसे में सेंट्रेल विस्टा प्रजेक्ट पर फिलहाल रोक लगा देनी चाहिए और इस पैसे को मरीजों पर खर्च किया जाना चाहिए। लेकिन केंद्र सरकार इसके लिए तैयार नहीं है।


इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सेंट्रल विस्टा और ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों की कुछ खबरों की तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा था, "जब देश के लोग ऑक्सीजन, वैक्सीन, हॉस्पिटल बेड, दवाओं की कमी से जूझ रहे हैं तब सरकार 13000 करोड़ से पीएम का नया घर बनवाने की बजाए सारे संसाधन लोगों की जान बचाने के काम में डाले तो बेहतर होगा। उन्होंने आगे कहा, इस तरह के खर्चों से पब्लिक को मैसेज जाता है कि सरकार की प्राथमिकताएं किसी और दिशा में हैं।”

सेट्रल विस्टा 2022 दिसंबर तक बनकर तैयार होना है। इस प्रोजेक्ट में 13 हजार 450 करोड़ रुपये खर्च होंगे। कोंग्रेस लगातार कोरोना से देश में बने हालात को लेकर बीजेपी समेत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधता रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia