राहुल का केंद्र पर फिर हमला, बोले- चीनी लद्दाख में घुसे, हमारे क्षेत्र पर जमा लिया कब्जा, PM साधे हुए हैं चुप्पी

राहुल गांधी लगातार केंद्र की मोदी सरकार से सवाल पूछ रहे हैं कि वह देश को बताए कि आखिर लद्दाख में क्या हुआ है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष यह सवाल पूछ रहे हैं कि मोदी सरकार यह बताए कि क्या लद्दाख में घुसकर चीनी सेना ने भारीत क्षेत्र पर कब्जा जमा लिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर एक बार फिर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “चीनी लद्दाख में घुसे और हमारे क्षेत्र पर कब्जा जमा लिया। इस बीच पीएम मोदी चुप्पी साधे हुए हैं और पूरे घटनाक्रम से गायब हैं।”

राहुल गांधी लगातार केंद्र की मोदी सरकार से सवाल पूछ रहे हैं कि वह देश को बताए कि आखिर लद्दाख में क्या हुआ है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष यह सवाल पूछ रहे हैं कि मोदी सरकार यह बताए कि क्या लद्दाख में घुसकर चीनी सेना ने भारीत क्षेत्र पर कब्जा जमा लिया है। मोदी सरकार और उसके रक्षा मंत्री इस मुद्दे पर चुप्पी साधे हुए हैं। सरकार यह बताने को तैयार नहीं है कि लद्दाख में घुसकर हमारे क्षेत्र पर चीन ने कब्जा कर लिया है। जानकार यह बता रहें कि चीन लद्दाख में अंदर घुसा है भारतीय क्षेत्र पर कब्जा जमा लिया इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के एक ट्वीट का शायराना अंदाज में जवाब दिया था। राजनाथ सिंह के इस ट्वीट पर मंगलवार को राहुल गांधी ने पलटवार किया थे। उन्होंने ट्वीट कर सवाल पूछा, “एक बार रक्षा मंत्री का ‘हाथ के निशान’ पर टिप्पणी करना हो जाए, तो क्या वह जवाब दे सकते हैं कि क्या लद्दाख में चीन ने भारतीय क्षेत्र पर कब्जा कर लिया?”


इससे पहले 3 जून को राहुल गांधी ने ट्वीट कर पूछा था, “क्या भारत सरकार यह पुष्टि कर सकती है कि कोई चीनी सैनिक भारतीय सीमा में नहीं घुसा है।”

बता दें कि भारत और चीन के बीच ताजा विवाद लद्दाख में हो रहा है। वहां चीन भारत के निर्माण कार्य का विरोध कर रहा है। दूसरी तरफ भारत ने साफ कर दिया है कि सड़क निर्माण नहीं रुकेगा। इस बीच वहां चीन द्वारा भारी सैनिक बल तैनात करने की खबरें थीं, जिसके बाद भारत ने भी वहां सैनिक गतिविधियां बढ़ा दी थीं। इस बीच सरकार सूत्रों से खबर आ रही है कि भारत और चीन की सेनाएं अपने-अपने क्षेत्र में पीछे हटी हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia