किसानों के समर्थन में राहुल गांधी का पीएम पर निशाना, बोले- अन्नदाता सड़कों पर धरना दे रहे और ‘झूठ’ टीवी पर भाषण

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि किसान की मेहनत का हम सब पर कर्ज है। यह कर्ज उन्हें न्याय और हक देकर ही उतरेगा, न कि उन्हें दुत्कार कर, लाठियां मारकर और आंसू गैस चलाकर। जागिए, अहंकार की कुर्सी से उतरकर सोचिए और किसान का अधिकार दीजिए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों समर्थन में एक बार पीएम मोदी और उनकी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “अन्नदाता सड़कों-मैदानों में धरना दे रहे हैं और ‘झूठ’ टीवी पर भाषण! किसान की मेहनत का हम सब पर कर्ज है। यह कर्ज उन्हें न्याय और हक देकर ही उतरेगा, न कि उन्हें दुत्कार कर, लाठियां मारकर और आंसू गैस चलाकर। जागिए, अहंकार की कुर्सी से उतरकर सोचिए और किसान का अधिकार दीजिए।”

इस ट्वीट में राहुल गांधी इशारों में पीएम मोदी पर निशाना साधा है। देव दीपावली के मौके पर वाराणसी में सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि किसानों को बहकाया जा रहा है। उन्होंने कृषि कानूनों को बेहतर बताते हुए उलटे किसानों के प्रदर्शन पर ही सवाल खड़े कर दिए थे। राहुल गांधी ने इस ट्वीट में पीएम मोदी के भाषण पर हमला बोला है। साथ ही उन्होंने किसानों पर छोड़े गए आंसू गैस के गोले और लाठीचार्ज का विरोध जताया है।


इससे पहले किसानों के समर्थन में कांग्रेस पार्टी सोशल मीडिया पर #SpeakUpForFarmers अभियान चलाया था। इस अभियान के जरिए भी राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने ट्वीट कर कहा था, “देश का किसान काले कृषि कानूनों के खिलाफ ठंड में, अपना घर-खेत छोड़कर दिल्ली तक आ पहुंचा है। सत्य और असत्य की लड़ाई में आप किसके साथ खड़े हैं- अन्नदाता किसान या पीएम के पूंजीपति मित्र?”

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia