चीन ने भारत के खिलाफ उठाया कदम, शी से डरे पीएम मोदी के मुंह से नहीं निकला एक शब्द: राहुल गांधी

पुलवामा आतंकी हमले के बाद मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करने को लेकर यूएनएससी में अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन की ओर से प्रस्ताव लाया गया था, जिसके खिलाफ चीन ने वीटो का इस्तेमाल कर आतंकी मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित होने से बचा लिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में जैश-ए-मोहम्मद के सरगना को चीन द्वारा वीटो पावर का इस्तेमाल कर बचाए जाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “कमजोर मोदी, शी जिनपिंग से इतने डरे हुए हैं कि चीन ने भारत के खिलाफ कदम उठाया और उनके मुंह से एक शब्द नहीं निकला।”

राहुल गांधी ने आगे लिख, “चीन को लेकर नमो की कूटनीति:

1. गुजरात में शी जिनपिंग के साथ झूला झूलो

2. शी जिनपिंग को दिल्ली में गले लगाओ

3. चीन में शी जिनपिंग के सामने झुक जाओ।”

गौरतलब है कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करने को लेकर यूएनएससी में अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन की ओर से प्रस्ताव लाया गया था, जिसके खिलाफ चीन ने वीटो का इस्तेमाल कर आतंकी मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित होने से बचा लिया।

भारत ने मसूद अजहर के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र में सबूत के तौर पर वह ऑडियो टेप दिया था, जिसमें कहा जा रह है कि पुलवामा हमले के बाद मसूद अजहर ने इसकी जिम्मेदारी ली थी। लेकिन चीन ने यह कहते हुए आतंकी मसूद अजहर को वीटो कर बचा लिया कि मसूद के खिलाफ कोई पुख्ता सूबत नहीं है। खबरों के मुताबिक, चीन इस बात पर अड़ा है कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और मसूद अजहर का आपस में कोई लिंक नहीं है। जबकि यह खुद पाकिस्तान अपने आधिकारी बयानों में मानता रहा है कि मसूद अजहर जैश-ए-मोहम्मद का चीफ है। मसूद अजहर का अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित नहीं हो पाना को कांग्रेस ने इसे मोदी सरकार की कूटनीतिक नाकामी बताया है

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia