राहुल गांधी का LAC विवाद को पीएम मोदी पर निशाना, कहा- ‘भारत भूमि पर बढ़ता चीनी कब्जा’

भारत और चीन एक साल से ज्यादा समय से पूर्वी लद्दाख में सीमा पर तनाव जारी है। दोनों ही पक्षों ने सीमा पर तनाव को कम करने के लिए कई दौर की बातचीत की है। दोनों देशों के बीच हॉट स्प्रिंग फ्रिक्शन को लेकर अभी चर्चा या समाधान नहीं हुआ है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी एलएसी विवाद को लेकर बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ” चीन + पाकिस्तान + Mr 56, भारत भूमि पर बढ़ता चीनी कब्जा।”

चीन के साथ भारत के रिश्तों को लेकर राहुल गांधी पहले भी कई बार पीएम पर निशाना साध चुके हैं। हाल ही में उन्होंने इशारो-इशारों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था। उन्होंने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें भारत-चीन सीमा विवाद से जुड़ी कुछ खबरों की झलकियां दिखाई गई। इन खबरों को जरिए राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोला है। ट्वीट करते हुए लिखा, “Mr 56” चीन से डरता है।”


भारत और चीन एक साल से ज्यादा समय से पूर्वी लद्दाख में सीमा पर तनाव जारी है। दोनों ही पक्षों ने सीमा पर तनाव को कम करने के लिए कई दौर की बातचीत की है। दोनों देशों के बीच हॉट स्प्रिंग फ्रिक्शन को लेकर अभी चर्चा या समाधान नहीं हुआ है। सेना प्रमुख के मुताबिक, पिछले कुछ दिनों में चीन ने एलएसी के फ्रंट लाइन पर सैनिकों की संख्या बढ़ाई है, जो चिंता की है। उन्होंने कहा कि भारत चीन की हर चुनौती से निपटने के लिए तैयार है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia