राहुल का पीएम पर तंज, बोले- नई लाइन निकली है ‘गायब हो गया’ मोदी सरकार में राफेल की फाइलें ही नहीं, सबकुछ गायब

राहुल गांधी ने कहा कि राफेल से जुड़ी फाइलें गायब होने पर सरकार ने मीडिया के बारे में कहा कि हम आपकी जांच करेंगे। क्योंकि, राफेल की जो फाइलें हैं वो गायब हो गईं हैं। उन्होंने कहा कि जिसने 30 हजार करोड़ का घोटाला किया, उसके बारे में कोई जांच नहीं हो रही।

फोटो: @INCIndia
फोटो: @INCIndia
user

नवजीवन डेस्क

मोदी सरकार द्वारा राफेल से जुड़ी अहम फाइलें गायब होने की सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को पुष्टि किए जाने के बाद आज यानी गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस से बात दी। दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस से बात करते हुए राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा, “एक नई लाइन निकली है, गायब हो गया। दो करोड़ युवाओं का रोजगार गायब हो गया, किसानों को सही दाम देने वादा गायब हो गया, 15 लाख रुपये बैंक अकाउंट में आने का जो वादा था वो गायब हो गया, किसानों के बीमा का पैसा गायब हो गया, नोटबंदी और जीएसटी में कारोबार गायब हो गया, डोकलाम गायब हो गया, और अब राफेल की जो फाइलें थीं वह भी गायब हो गईं।”

सुप्रीम कोर्ट में मोदी सरकार द्वारा यह कहने पर कि राफेल से जुड़ी फाइलें गायब होने की हम जांच करेंगे। इस पर राहुल गांधी ने कहा, “बुधवार को बहुद दिलचस्प बात हुई। मीडिया के बारे में कहा गया कि हम आपकी जांच करेंगे। क्योंकि, राफेल की जो फाइलें हैं वो गायब हो गईं। लेकिन जिसने 30 हजार करोड़ रुपये का घोटाला किया है। जिसके बारे में फाइल में साफ लिखा है कि वह इस डील में फ्रांस की सरकार से समानान्तर बातचीत कर रहा था, उसके बारे में कोई जांच नहीं होगी।”

राहुल गांधी ने कहा, “एक तरफ आप कह रहे हैं कि राफेल से जुड़ी फाइलें गायब हो गईं। अगर यह फाइलें गायब हुई हैं तो यह फाइलें सच्ची हैं। यह झूठी तो नहीं हैं। आप इस बात को मान रहे हैं। फइलों में साफ लिखा है कि नरेंद्र मोदी समानान्तर बातचीत कर रहे थे। उसमें साफ लिखा है कि कीमत बढ़ाई गई है। किसी एक व्यक्ति ने नहीं, सब लोगों ने कहा है, नेगोसिएशन टीम ने कहा है कि नरेंद्र मोदी ने बायपास सर्जरी की है। गागजों को लेकर कार्रवाई कीजिए, लेकिन पीएम मोदी पर भी तो कार्रवाई कीजिए, जिनका नाम उन दस्तावेजों में आ रहा है।”

राहुल गांधी ने कहा कि सरकार का मुख्य मकसद यह है कि किसी भी चीज को बदल कर नरेंद्र मोदी जी का बचाव करना है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कोई भी संस्था हो, इनका सिर्फ एक काम है ‘चौकीदार’ को बचाकर रखना।

राहुल गांधी ने कहा, “अहम बात यह है कि सरकार और कोर्ट की यह जिम्मेदारी बनती है कि वह न्याय दे। हम सिर्फ यह बात कह रहे हैं कि सभी को न्याय मिलना चाहिए। अब अगर आप न्याय की बात कर रहे हैं तो सबको दीजिए। दस्तावेजों में साफ-साफ पीएम मोदी का नाम आ रहा है। ऐसे में उनकी जांच भी होनी चाहिए।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पहले सभी कह रहे थे कि राफेल में कुछ नहीं है, लेकिन बाद में हमने साबित किया कि राफेल सौदे में घोटाला हुआ है। अब अखबार की रिपोर्ट भी इस बात को साबित करती है कि भ्रष्टाचार हुआ है और पीएम मोदी इस घोटाले में शामिल हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को खुद कहना चाहिए कि मैं जांच करवाने के लिए तैयार हूं। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार जेपीसी करवाने से भाग गई।

राहुल गांधी ने पीएम मोदी के उस आरोप का जवाब दिया, जिसमें वे अक्सर कहते हैं कि यूपीए सरकार की वजह से देश में राफेल आने में देरी हुई। उन्होंने कहा, “फाइल में लिखा है कि प्रधानमंत्री की समानान्तर बातचीत ने राफेल के भारत आने में देरी की है, हमारी डील में ये पहले आता। सच्चाई तो यह है कि राफेल इसलिए टाइम पर नहीं आया, क्योंकि प्रधानमंत्री जी अनिल अंबानी को पैसा देना चाह रहे थे।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 07 Mar 2019, 11:07 AM