पीएम मोदी की चुप्पी पर राहुल का हमला, कहा, बुलेट ट्रेन पर बोलते हैं प्रधानमंत्री, रेप की घटनाओं पर नहीं

‘महिल अधिकार सम्मेलन’ को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार के 4 साल के कार्यकाल के दौरान महिलाओं के खिलाफ जो हुआ है, वह 70 साल तो छोड़िए, इस देश में 3 हजार साल में भी कभी नहीं हुआ। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार सिर्फ बड़ी बातें करती है, करती कुछ नहीं है।

फोटो: @INCIndia
फोटो:@INCIndia
user

विश्वदीपक

दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने महिला कांग्रेस द्वारा आयोजित ‘महिला अधिकार सम्मेलन’ को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने महिलाओं से जुड़े मुद्दों के उठाया। अपने संबोधन में कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी और आरएसएस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि आरएसएस में एक भी महिला नहीं है, क्योंकि उस संगठन के दरवाजे महिलाओं के लिए बंद हैं। पीएम मोदी पर तंज कसते हुए राहुल गांधी ने कहा कि वैसे तो उन्हें चुप कराना मुश्किल है, लेकिन महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराध और उनकी समस्याओं पर वे कभी कुछ नहीं बोलते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बुलेट ट्रेन पर बोलते हैं, लेकिन वे रेप की घटनाओं पर नहीं बोलते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने बिहार के मुजफ्फरपुर के बालिका गृह में बच्चियों के साथ हुए दुष्कर्म के मामले का जिक्र किया और इस पर पीएम मोदी की चुप्पी को लेकर सवाल खड़े किए।

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार के 4 साल के कार्यकाल के दौरान महिलाओं के खिलाफ जो हुआ है, वह 70 साल तो छोड़िए, इस देश में 3 हजार साल में भी कभी नहीं हुआ। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार सिर्फ बड़ी बातें करती है, करती कुछ नहीं है।

राहुल गांधी ने मोदी सरकार को संसद में महिला आरक्षण पर खुला समर्थन देने का ऐलान किया। उन्होंने कहा, “संसद में महिला आरक्षण फंसा हुआ है। हमने सरकार को कहा है कि पूरी कांग्रेस इस बिल को पास कराने के लिए समर्थन करेगी।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने महिला कांग्रेस का झंडा जारी करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के बाकी जो अग्रिम संगठन हैं, उनके पास झंडा है, लोगो है, लेकिन महिला कांग्रेस के पास शक्ति तो है, लेकिन झंडा नहीं है। उन्होंने कहा कि आज के बाद महिला कांग्रेस का झंडा पूरे हिंदुस्तान में दिखाई देगा। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में हिंदुस्तान की महिलाओं के लिए कांग्रेस पार्टी में कम से कम 50 प्रतिशत जगह देने का हमारा लक्ष्य है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 07 Aug 2018, 3:15 PM