राहुल गांधी का तंज, ‘कोरोना काल में बीजेपी सरकार ने कई खयाली पुलाव पकाए, एक सच भी था, आपदा में ‘अवसर’ #PMCares

देश में कोरोने की दस्तक के साथ ही मोदी सरकार ने बड़ी-बड़ी बातें की थीं। जनता से कई वादे किए थे, लेकिन वे सारे वादे धराशायी हो गए। पीएम मोदी ने पूरे देश में पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान करते हुए कहा था कि हम 21 दिन में इस जंग को जीत लेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। कोरोना काल में केंद्र की नाकामियों को लेकर राहुल गांधी ने तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “कोरोना काल में बीजेपी सरकार ने एक से एक खयाली पुलाव पकाए: 21 दिन में कोरोना को हरायेंगे, आरोग्य सेतु ऐप सुरक्षा करेगा, 20 लाख करोड़ का पैकेज, आत्मनिर्भर बनो, सीमा में कोई नहीं घुसा, स्थिति संभली हुई है, लेकिन एक सच भी था, आपदा में ‘अवसर’ #PMCares”

गौरतलब है कि देश में कोरोने की दस्तक के साथ ही पीएम मोदी और उनकी सरकार ने बड़ी-बड़ी बातें की थीं। जनता से बड़े-बड़े वादे किए थे, लेकिन वे सारे वादे और दावे धराशायी हो गए। पीएम मोदी ने पूरे देश में पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान करते हुए कहा था कि हम 21 दिन में इस जंग को जीत लेंगे। 21 दिन में क्या हुआ यह पूरे देश को पता है। पीएम मोदी ने 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया था। 20 लाख करोड़ रुपये का आर्थिक पैकेज का कोई असर नहीं हुआ। इन नाकियों पर राहुल गांधी ने तंज कसा है।

अपने ट्वीट में राहुल गांधी ने आरोग्य सेतु ऐप का जिक्र किया है। केंद्र की मोदी सरकार ने आरोग्य सेतु ऐप को लॉन्च करते हुए यह दावा किया था कि इससे लोगों की सुरक्षा होगी। कोरोना पर काबू पाने में मदद मिलेगी। आज देश में कोरोना के मोर्चे पर कैसी हालत है इसका भी सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है। पीएम मोदी ने आत्मनिर्भर बनने का नारा दिया था। लेकिन यह सिर्फ एक यह एक नारा भर बनकर रह गया।

राहुल गांधी ने एलएसी विवाद का भी जिक्र किया है, इसे भी उन्होंने मोदी सरकार की नाकामियों में से एक गिनाया है। दरअसल पीएम मोदी ने यह दावा किया था कि पूर्वी लद्दाख में भारत की सीमा में न तो कई घुसा और न ही भारत की एक इंच जमीन पर किसी ने कब्जा किया है। लेकिन इस संबंध में भी सभी के सामने हकीकत आ गई है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने पीएम केयर्स फंड को लेकर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि इन सबके बीच एक सच भी था, ‘आपदा में ‘अवसर’ #PMCares’

लोकप्रिय
next