ओबीसी सम्मेलन में राहुल बोले- देश को संबोधित करते वक्त मोदी के चेहरे पर दिखी घबराहट, हार देखकर डरे मोदी

दिल्ली में ओबीसी सम्मेलन के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोला है।उन्होंने कहा कि देश को संबोधित करते वक्त पीएम मोदी जी का चेहरा आपने देखा होगा। पीएम मोदी के चेहरे पर घबराहट साफ दिखाई दे रही है।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के आईजीआई स्टेडियम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी के ओबीसी सम्मेलन में पीएम मोदी पर तंज कसा। उन्होंने कहा, “आज पीएम मोदी ने देश को संबोधित किया, लेकिन देश को 45 मिनट तक इंतजार कराया।” उन्होंने पीएम मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा, “देश को संबोधन करने के दौरान पीएम मोदी जी का चेहरा आपने देखा? पीएम मोदी के चेहरे पर घबराहट साफ दिखाई दे रही है।” उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी ने ‘न्याय’ की बात की नरेंद्र मोदी का चेहरा बदल गया है। डर है, घबराहट कि अब वे जाने वाले हैं। अब टाइम आ गया है कांग्रेस पार्टी के आने का।”

उन्होंने आगे कहा, “हमने एक ऐतिहासिक फैसला किया है। मोदी जी ने जो ‘अन्याय’ किया है, उसके बदले कांग्रेस पार्टी ‘न्याय’ करने जा रही है। सरकार बनने पर हम देश के 20 फीसदी सबसे गरीब परिवारों को सालाना 72,000 रुपए देने जा रहे हैं। हम आपसे कभी झूठ नहीं बोलेंगे। कभी 15 लाख जैसे जुमले नहीं देंगे। हम सच कहेंगे। हम देश के 20 फीसदी सबसे गरीब परिवारों को अगले पांच साल में 3,60,000 रुपए देंगे ।”

ओबीसी अधिवेशन में राहुल गांधी ने कहा, “मुझे लोकसभा में बीजेपी का एक सांसद मिला जो ओबीसी से था। वह काफी परेशान था। उसने मुझसे कहा कि केंद्र सरकार में उसकी कोई नहीं सुनता है। हमें कहा जाता है कि चुप रहो।” उन्होंने आगे कहा, “बीजेपी पार्टी में सारी शक्तियां एक व्यक्ति के हाथ में है। मोदी सरकार ने पिछड़ी जाति के लोगों से अन्याय किया, हम न्याय दिलाएंगे। हम ‘मेक इन इंडिया’ चाहते हैं, ‘मेक इन अंबानी’ नहीं चाहते।”

रोजगार के मुद्दे पर पीएम मोदी को घेरते हुए राहुल गांधी ने कहा, “देश के सामने बेरोजगारी सबसे बड़ी चुनौती है। देश का ओबीसी वर्ग रोजगार पैदा कर सकता है। क्योंकि, आप छोटे-छोटे व्यवसाय चलाते हो। उनसे रोजगार पैदा होते। अगर कोई युवा रोजगार शुरू करना चाहता है तो पीएम मोदी एक रुपया नहीं देते, लेकिन अगर कोई बड़ा व्यक्ति और बड़ा व्यापारी पैसा मांगता है तो उसे दे दिया जाता है।”

उन्होंने आगे कहा, “लोग सिर्फ परमिशन ना मिलने के कारण नया कारोबार नहीं शुरू कर पाते हैं। बिजनेस शुरू करने के लिए कई परमिशन की जरूरत पड़ती है। लेकिन हमने तय किया है कि लोग बिजनेस शुरू करें और परमिशन तीन साल बाद लें। हमने अपने घोषणा पत्र में भी इसका जिक्र भी किया है।” इस दौरान

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में हमारी पार्टी में ओबीसी के और ज्यादा लोग दिखाई देंगे। मैंने निर्णय लिया है कि हम दलित, वंचित, शोषित लोगों को ज्यादा से ज्यादा जगह देंगे।

राफेल सौदे का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा, “पीएम मोदी फ्रांस गए और राफेल डील को बदल दिया। 516 करोड़ का विमान 1600 करोड़ रुपये में मोदी सरकार ने खरीद लिया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 27 Mar 2019, 4:22 PM