राहुल की मोदी को सलाह, एकतरफा मन की बात में ना भूलें हरियाणा, बेरोजगारी और ‘धोखा-लाम’

पीएम मोदी द्वारा ‘मन की बात’ के लिए लोगों से सुझाव मांगे जाने पर राहुल गांधी ने उनसे हरियाणा में बलात्कार, देश में बढ़ती बेरोजगारी और डोकलाम में चीनी घुसपैठ पर जवाब देने के लिए कहा है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद मोदी के साल 2018 के पहले 'मन की बात' कार्यक्रम के लिए सुझाव मांगे जाने पर सलाह दिया है कि उन्हें योवाओं के लिए रोजगार सृजन और डोकलाम में चीनी सेना को बाहर करने की योजना और हरियाणा में बलात्कार की घटनाओं को रोकने कि लिए अपनी योजनाओं के बारे में बात करनी चाहिए। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "प्रिय नरेंद्र मोदी, जैसा कि अपने एकतरफा ‘मन की बात’ के लिए आपने कुछ सुझाव मांगे हैं, तो हमें यह बताइए कि आप युवाओं को रोजगार देने, डोकलाम से चीनी सैनिकों को बाहर करने और हरियाणा में दुष्कर्म रोकने के लिए आप क्या कर रहे हैं।

इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर 28 जनवरी को प्रसारित होने वाले साल के पहले ‘मन की बात’ कार्यक्रम के लिए सुझाव मांगे थे। मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, “मन की बात के लिए आपके भेजे विचारों और सुझावों को पढ़ना हमेशा खुशी की बात होती है। 28 जनवरी को साल 2018 के पहले मन की बात के लिए आपके सुझाव कहां हैं? अपने सुझाव एनएम मोबाइल ऐप पर भेजें।”

गौरतलब है कि इन दिनों बीजेपी शासित हरियाणा में लगातार बलात्कार की घटनाएं सामने आ रही हैं। इसके अलावा डोकलाम पर चीन के साथ विवाद भी चर्चा में है। डोकलाम में चीनी सैनिकों द्वारा घुसपैठ कर अरुणाचल प्रदेश में भारत की सीमा के 1.3 किलोमीटर अंदर तक सड़क बना लेने की खबर है। जबकि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बयान दिया था कि डोकलाम मुद्दे को बातचीत से हल कर लिया जाएगा। लेकिन इसके बावजूद अरुणाचल प्रदेश में चीन का दखल जारी है। वहीं रोजगार को लेकर भी रोज सामने आते नए आंकड़े इस बात का प्रमाण हैं कि पिछले 3 साल के दौरान रोजगार में भारी कमी आई है, खासकर नोटबंदी और जीएसटी के बाद। जिसकी वजह से देश के युवाओं में बेरोजगारी भी काफी बढ़ी है।

इन्हीं सब मुद्दों को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए इन सवालों पर जवाब देने का सुझाव दिया है। इससे पहले गुजरात चुनाव के दौरान भी राहुल गांधी विभिन्न मुद्दों पर पीएम मोदी से कई सवाल पूछ चुके हैं। चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने ट्वीटर के जरिये रोजाना एक सवाल पूछ कर पीएम मोदी को घेरा था। हालांकि, लगातार पूछे जाने और जनता से जुड़े अहम मुद्दों पर सवाल होने के बावजूद कभी भी पीएम मोदी या उनकी पार्टी बीजेपी ने इन सवालों के जवाब नहीं दिए। अब देखना होगा कि मन के बात के लिए दिए गए सुझाव को पीएम मोदी अपने कार्यक्रम में शामिल करते हैं या नहीं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 19 Jan 2018, 9:34 PM