राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना को लेकर केंद्र पर साधा निशाना, कहा- हरियाणा अब बेरोजगारी में चैंपियन

हरियाणा के पानीपत में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पहले एक सैनिक 15 साल तक देश की सेवा करता था और उचित प्रशिक्षण दिया जाता था। उसे सेवानिवृत्ति का लाभ दिया जाता था लेकिन अब 5 साल बाद वह बेरोजगार हो जाएगा।

फोटोः @bharatjodo
फोटोः @bharatjodo
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान अग्निवीर योजना को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि हरियाणा 'बेरोजगारी में चैंपियन बन गया है और यहां युवाओं के लिए कोई नौकरी नहीं है।'

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान हरियाणा के पानीपत में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पहले एक सैनिक 15 साल तक देश की सेवा करता था और उचित प्रशिक्षण दिया जाता था। उसे सेवानिवृत्ति का लाभ दिया जाता था लेकिन अब 5 साल बाद वह बेरोजगार हो जाएगा।


राहुल गांधी ने कहा कि पानीपत कभी मीडियम मैन्युफैक्चरर्स का हब हुआ करता था, लेकिन अब स्थिति बदल गई है। राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी, जीएसटी कोई नीतियां नहीं थीं, बल्कि छोटे और मध्यम उद्यमों को नष्ट करने का हथियार था। उन्होंंने आरोप लगाया कि देश की पूरी दौलत केवल 200 से 300 लोगों के पास है।

गौरतलब है कि राहुल गांधी के नेतृत्व में जारी भारत जोड़ो यात्रा तीन दिन पश्चिमी उत्तर प्रदेश का सफर कर वर्तमान में हरियाणा में चल रही है। हरियाणा के बाद यह यात्रा पंजाब और फिर हिमाचल प्रदेश होते हुए जम्मू और कश्मीर में जाकर समाप्त होगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;