'अग्निपथ' पर राहुल बोले- एक तरफ देश के परमवीर, दूसरी तरफ PM का घमंड, क्या 'नए भारत' में सिर्फ मित्रों की होगी सुनवाई?

राहुल गांधी अपने ट्वीट पर एक खबर को शेयर किया है। जिसमें परमवीर चक्र विजेता और सेना के मानद कैप्टन बाना सिंह ने कहा है कि अग्निपथ योजना सेना को बर्बाद कर देगी। बाना सिंह कह रहे हैं कि अग्निपथ योजना के कारण बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी। बाना सिंह ने कहा है कि ये योजना से चीन पाकिस्तान को फायदा पहुंचाएगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आर्मी भर्ती के लिए केंद्र द्वारा लगाई गई योजना अग्निपथ का कांग्रेस की ओर से विरोध जारी है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर इस योजना को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा है कि एक तरफ़ देश के परमवीर हैं और दूसरी तरफ़ प्रधानमंत्री का घमंड और तानाशाही। कांग्रेस नेता ने पूछा- क्या ‘नए भारत’ में सिर्फ़ ‘मित्रों’ की सुनवाई होगी, देश के वीरों की नहीं?

राहुल गांधी अपने ट्वीट पर एक खबर को शेयर किया है। जिसमें परमवीर चक्र विजेता और सेना के मानद कैप्टन बाना सिंह ने कहा है कि अग्निपथ योजना सेना को बर्बाद कर देगी। ये हिंदी अखबर नवभारत पर छपी एक खबर है। जिसमें बाना सिंह कह रहे हैं कि अग्निपथ योजना के कारण बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी। बाना सिंह ने कहा है कि ये योजना सेना को बर्बाद कर देगी और चीन पाकिस्तान को फायदा पहुंचाएगी। इसी को लेकर राहुल गांधी ने भी मोदी सरकार पर निशना साधा है।

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट पर लिखा एक तरफ़ देश के परमवीर हैं और दूसरी तरफ़ प्रधानमंत्री का घमंड और तानाशाही। क्या ‘नए भारत’ में सिर्फ़ ‘मित्रों’ की सुनवाई होगी, देश के वीरों की नहीं?। गौरतलब है कि इससे पहले भी कांग्रेस नेता ने कई बार इस योजना का विरोध किया है। बीते दिन ही कांग्रेस दफ्तर में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर इस योजना को लेकर हमला बोला था। राहुल गांधी ने दिल्ली में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बीजेपी की सरकार पर हमला बोला और कहा कि हमारी सेना को ये लोग कमजोर कर रहे हैं। उन्होंने आगाह करते हुए कहा कि जब युद्ध होगा, तब इसका नतीजा आएगा।

अपने संबोधन में राहुल गांधी ने कहा, “चीन की सेना हिंदुस्तान की धरती पर बैठी है, चीन की सेना ने हमारी जमीन हमसे छीनी है। यह सच्चाई है जो सरकार ने भी माना है। सेना को मजबूत करना चाहिए लेकिन सरकार सेना को कमजोर कर रही है। जब युद्ध होगा, तब इसका नतीजा आएगा। सब याद रखो, जो मैं बोल रहा हूं। हमारी सेना को यह लोग कमजोर कर रहे हैं। देश का नुकसान होगा और यह खुद को देशभक्त कहते हैं।” उन्होंने आगे कहा, “ईडी का छोटा मामला है, छोड़िये, सबसे जरूरी यह बात कि, यह हमारे युवा देशभक्ति के चिन्ह हैं। सुबह 4 बजे दौड़ते हैं। इनके भविष्य की रक्षा करना हमारा काम है। कांग्रेस ने कहा था कि किसानों के बिल वापस लेने पड़ेंगे, बाद में इन्होंने लिया ना? अब कांग्रेस कह रही है अग्निपथ योजना को वापस लेना पड़ेगा, देश का हर युवा हमारे साथ खड़ा मिलेगा। क्योंकि देश का युवा जनता है सच्ची देशभक्ति सेना को मजबूत करने की होती, कमजोर करके नहीं होती है। मोदी जी ने सेना के साथ जो देश के साथ धोखा किया है, इसको हम रद्द कराएंगे।"

राहुल गांधी ने इसके अलावा युवाओं के रोजगार की बात पर भी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने देश की रीढ़ की हड्डी जिसमें छोटी-बड़ी इंडस्ट्री आती हैं, उन्हें तोड़ दिया है। हमारे युवा, हर रोज सुबह दौड़ते हैं, उनसे मैं कहता हूं हिदुस्तान के पीएम ने देश की रीड़ की हड्डी को तोड़ दिया है। अब यह देश युवाओं को रोजगार नहीं दे पाएगा। कांग्रेस नेता ने कहा कि दो तीन बड़े उद्योगपति को देश पकड़ा दिया है, यह देश को रोजगार नहीं दिलवा सकते हैं। युवाओं के लिए जो आखिरी रास्ता था, देशभक्ति का, आर्मी और फोर्सस का अब इस रास्ते को भी इन लोगों ने बंद कर दिया है। वन रेंक वन पेंशन की बात करते थे, अब नो रेंक, नो पेंशन। अब सुबह दौड़ो, आर्मी में भर्ती हो और घर जाओ। जब आप घर जाओगे आर्मी के बाद, आपको कोई रोजगार नहीं मिलने वाला है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia