राहुल गांधी का पीएम मोदी पर तंज, कहा- काश, COVID एक्सेस स्ट्रैटजी ही 'मन की बात' होती

रविवार को पीएम मोदी की मन की बात से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तंज कसते हुए कहा कि काश कोविड एक्सेस स्ट्रैटेजी ही मन की बात होती।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है। कोरोना महामारी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट करके कहा, “सवाल तो जायज़ है, लेकिन सरकार के जवाब का भारत कब तक इंतज़ार करेगा? काश, कोविड एक्सेस स्ट्रैटेजी ही मन की बात होती।”

दरअसल, खुराक उत्पादन के मामले में दुनिया की सबसे बड़ी वैक्सीन कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट के शीर्ष अधिकारी ने सरकार से कहा कि देश में सभी को कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराने के लिए 80,000 करोड़ रुपये की जरूरत है, क्या सरकार के पास इतने रुपये हैं?


सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने शनिवार को सरकार से एक बड़ा सवाल किया था। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था, “क्या भारत सरकार के पास अगले एक साल में 80,000 करोड़ रुपये होंगे? क्योंकि भारत में सभी के लिए वैक्सीन खरीदने और वितरित करने के लिए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय को इतनी ही रकम की जरूरत है।”

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 88,600 नए मामले सामने आए हैं और 1,124 लोगों की जान चली गई है।

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 60 लाख के करीब पहुंच गई है। कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 59,92,533 हो गई है। इसमें कोरोना के 9,56,402 मामले सक्रिय हैं। वहीं, 49,41,628 लोगों को इलाज के अब तक डिस्चार्ज किया जा चुका है। कोरोना की चपेट में आकर अब तक 94,503 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

इसे भी पढ़ें: कोरोना अपडेट: देश में 24 घंटे में कोरोना के 88600 नए केस, 1124 लोगों की गई जान, कुल संक्रमित 60 लाख के करीब

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia