‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ ब्रेक डाउन पर राहुल गांधी का कटाक्ष: “मोदी जी, मेक इन इंडिया के बारे में दोबारा सोचो”

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वंदे भारत एक्सप्रेस के ब्रेकडाउन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा कि मोदी जी, मेक इन इंडिया के बारे में एक बार फिर से सोच लें।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वंदे भारत एक्सप्रेस के ब्रेक डाउन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष किया है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि, “मोदी जी, मेक इन इंडिया पर गंभीर रूप से दोबारा गौर करने की जरूरत है। ज्यादातर लोगों का मानना है कि यह फेल हो चुका है। मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि कांग्रेस इस बारे में गहराई से सोच रही है कि इसे कैसे किया जाएगा।”

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हरी झंडी दिखाए जाने के एक दिन बाद ही भारत की पहली सेमी-हाई स्पीड ट्रेन ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ में शनिवार सुबह कुछ दिक्कत आ गई। खबरों के मुताबिक, ट्रेन का इंजन फेल हो गया और इसके आखिरी डिब्बे का ब्रेक जाम हो गया।

मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार को वाराणसी से दिल्ली आ रही ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ ट्रेन में खराबी आने के बाद उसे टुंडला स्टेशन के पास रोक दिया गया। गौरतलब है कि ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ ट्रेन अभी भी ट्रायल रन पर है। ट्रेन को रविवार को पहली बार यात्रियों को लेकर नई दिल्ली से वाराणसी तक के अपने पहले सफर पर निकलना है। इसके लिए इसे वाराणसी से दिल्ली वापस लाया जा रहा था। इस दौरान में ट्रेन का इंजन फेल हो गया और इसके आखिरी डिब्बे का ब्रेक जाम हो गया। खबरों की माने तो शनिवार को सुबह के समय ट्रेन के पिछले डिब्बे से अजीब सी आवाजें आना शुरू हो गयी।

इस घटना पर रेल मंत्रालय ने बयान जारी किया। उत्तर रेलवे के सीपीआरओ दीपक कुमार ने कहा, “यह मवेशी सामने आने का मामला है जिसकी वजह से पहिए फिसलने की दिक्कत आई। इंजीनियर इसे ठीक कर रहे हैं।' अधिकारियों ने बताया कि अवरोध हटाने के बाद ट्रेन ने सुबह करीब सवा आठ बजे फिर से दिल्ली की यात्रा शुरू की।

बता दें कि वंदे भारत एक्सप्रेस का निर्माण ‘मेक इन इंडिया’ पहल के तहत चेन्नई में इंटिग्रल कोच फैक्टरी (आईसीएफ) में किया गया है। भारत की सबसे तेज रफ्तार ट्रेन ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ से 17 फरवरी से यात्रा के लिए टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई है। यह ट्रेन दिल्ली और वाराणसी के बीच चलेगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia