राहुल गांधी का पीएम पर कटाक्ष, कहा- मोदी जी,1654 दिन हो गए पीएम बने, कभी तो करिए प्रेस कांफ्रेंस  

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान और तेलंगाना के विधानसभा चुनाव के प्रचार के आखिरी दिन पीएम मोदी पर जबरदस्त कटाक्ष किया है। उन्होंने हैदराबाद में हुई अपनी प्रेस कांफ्रेंस की तस्वीरें शेयर करते हुए पीएम मोदी से कहा है कि आप भी कभी प्रेस कांफ्रेंस करके तो देखिए।

फोटो :  @RahulGandhi
फोटो : @RahulGandhi
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव का प्रचार खत्म होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष किया है, और उन्हें प्रेस कांफ्रेंस करने की चुनौती दी है। राहुल गांधी ने एक ट्वीट में कहा है कि, “प्रिय मोदी जी, अब तो प्रचार खत्म हो चुका है, उम्मीद है कि अब आप कुछ समय अपने पार्टी टाईम जॉब प्रधानमंत्री के तौर पर बिताएंगे। आपको प्रधानमंत्री बने 1654 दिन हो गए हैं, लेकिन आपने अभी तक कोई प्रेस कांफ्रेंस नहीं की। हमने आज हैदराबाद में प्रेस कांफ्रेंस की थी, उसकी तस्वीरें देखिए। आप भी करके देखिएगा। मज़ा आता है जब लोग आपसे सीधे और तीखे सवाल पूछते हैं।”

इससे पहले राहुल गांधी ने तेलंगाना में प्रचार के आखिरी दिन कोडाड में एक जनसभा को भी संबोधित किया। इस जनसभा में राहुल गांधी ने कहा कि,”पांच साल पहले तेलंगाना की जनता ने एक महान सपना देखा था, एक नए प्रदेश को खड़ा करने का सपना, युवाओं को रोजगार देने का सपना, किसानों को भविष्य देने का सपना, महिलाओं की रक्षा करने वाला सपना। आपकी जो लड़ाई थी, पानी की, आपके धन की और रोजगार की लड़ाई थी। नारा था, ‘नीलु, निदलु और नियमा-कालु’ और तेलंगाना के युवाओं ने, तेलंगाना के किसानों ने, तेलंगाना की महिलाओं ने अपना खून देकर ये प्रदेश बनाया।”

राहुल ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि, कुछ दिन पहले आपके चीफ मिनिस्टर आए, यहाँ आए और उन्होंने कहा कि वो नालगोंडा को एडॉप्ट करना चाहते हैं और शायद हर डिस्ट्रिक्ट में वो यही बात करते हैं, नए डिस्ट्रिक्ट में जाते हैं, यही बात करते हैं, मैं इस डिस्ट्रिक्ट को एडॉप्ट करना चाहता हूँ। केसीआर जी, अगर आपको एडॉप्ट करना है, तो तेलंगाना के किसानों को एडॉप्ट करो, तेलंगाना के युवाओं को एडॉप्ट करो। उन परिवारों को एडॉप्ट करो, जिन्होंने तेलंगाना को बनाने के लिए अपना खून दिया।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने तेलंगाना में किसानों, बेरोजगार युवाओँ और बेघर लोगों का मुद्दा उठाया। उन्होंने तेलंगाना के मुख्यमंत्री से सवाल पूछा कि, ‘तेलंगाना में चार हजार पाँच सौ किसानों ने आत्महत्या की है, 33 लाख बेरोजगार युवा तेलंगाना में है, लाखों परिवारों को आपने टू-बेडरुम हाउस देने का वायदा किया था, उनको आप घर देकर एडॉप्ट कीजिए।

उन्होंने आरोप लगाया कि जब तेलंगाना बना था, तेलंगाना पर कोई कर्जा नहीं था। आज ढाई लाख करोड़ रुपए तेलंगाना पर कर्जा है, हर परिवार पर ढाई लाख रुपए का कर्जा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के परिवार को पूरा का पूरा फायदा हुआ, तेलंगाना की जनता को सिर्फ नुकसान। राहुल गांधी ने वायदा किया कि जैसे ही कांग्रेस पार्टी की सरकार आएगी, श्री राम सागर प्रोजेक्ट को हम रेनोवेट करके नालगोंडा की जनता को साफ पानी पिलाएंगे।

केसीआर जी तीन सौ करोड़ रुपए के घर में आराम करेंगे, मगर टीआरएस ने तेलंगाना की जनता को घर नहीं दिया। चीफ मिनिस्टर को तीन सौ करोड़ रुपए का घर और तेलंगाना के किसानों को, गरीबों को, कमजोरों को घर नहीं। घर बनाने के लिए कांग्रेस पार्टी पांच लाख रुपए हर परिवार को देगी, जिनके पास घर नहीं है और जो शक्ति केसीआर जी ने तेलंगाना की जनता से छीनी, तेलंगाना की पंचायतों से छीनी, वो शक्ति हम जनता को और पंचायतों को हम वापस देंगे।

राहुल गांधी ने भरोसा दिलाया कि पांच राज्यों में बीजेपी की हार होगी। उन्होंने कहा कि, “तेलंगाना के चुनाव के बाद दिल्ली में चुनाव है और तेलंगाना के चुनाव के बाद, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के चुनाव के बाद हम नरेन्द्र मोदी को हिंदुस्तान में हराएंगे। नरेन्द्र मोदी जी ने देश का नुकसान किया है, नोटबंदी की, दुकानदारों को, छोटे बिजनेसवालों को खत्म किया, गब्बर सिंह टैक्स (जीएसटी) लागू किया, आपसे आपका पैसा छीनकर हिंदुस्तान के सबसे अमीर लोगों की जेब में डाला, हिंदुस्तान को बांटने का काम किया, हिंदुस्तान के एक नागरिक को दूसरे नागरिक से लड़ाने का काम किया और भारत की शक्ति को कम किया। हम नरेन्द्र मोदी को हटाकर ही रहेंगे।”

राहुल गांधी ने दोहराया कि, “केसीआर जी और नरेन्द्र मोदी जी के बीच में पार्टनरशिप है। केसीआर जी दिल्ली में नरेन्द्र मोदी की मदद करते हैं, गब्बर सिंह टैक्स (जीएसटी) की प्रशंसा की, नोटबंदी में समर्थन दिया, हिंदुस्तान के राष्ट्रपति को बनाने में। केसीआर जी ने भ्रष्टाचार किया, सीबीआई और इंफोर्समेंट डायरेक्ट्रेट नरेन्द्र मोदी जी के हाथ में है। टीआरएस का सच्चा नाम, ‘टीआरएसएस’, ‘तेलंगाना आरएसएस’ और इनका काम देश में नरेन्द्र मोदी की रक्षा करने का है। हम ये पार्टनरशिप तोड़ने जा रहे हैं, पहले केसीआर जी को यहाँ पर हराएंगे और फिर कांग्रेस पार्टी और बाकी पार्टीयाँ मिलकर नरेन्द्र मोदी को हराएंगी।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia