राहुल गांधी ने दिल्ली के फर्नीचर मार्केट का किया दौरा, कारीगरों से की बात, बढ़ई के काम में भी आजमाया हाथ

राहुल गांधी ने कहा कि आज दिल्ली के कीर्तिनगर में बढ़ई भाइयों से मुलाकात की। ये मेहनती होने के साथ ही कमाल के कलाकार भी हैं- मज़बूती और खुबसूरती तराशने में माहिर। हमने बहुत सारी बातें कीं, उनके कौशल के बारे में थोड़ा जाना और थोड़ा सीखने की कोशिश की।

राहुल गांधी ने दिल्ली के फर्नीचर मार्केट का किया दौरा, कारीगरों से की बात
राहुल गांधी ने दिल्ली के फर्नीचर मार्केट का किया दौरा, कारीगरों से की बात
user

नवजीवन डेस्क

हाल ही में आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर कुलियों से मिलकर सबको चौंका चुके कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार को दिल्ली के कीर्ती नगर स्थित एक फर्नीचर बाजार पहुंच गए और वहां कारीगरों से बातचीत कर उनका हाल जाना। इस दौरान राहुल गांधी ने बढ़ई के काम में अपना हाथ भी आजमाया।

कांग्रेस ने एक्स पर फोटो पोस्ट करते हुए कहा कि दिल्ली के कीर्तिनगर स्थित एशिया के सबसे बड़े फर्नीचर मार्केट पहुंचे जननायक राहुल गांधी। वहां उन्होंने बढ़ई भाइयों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं और उनके हुनर को करीब से जानने और समझने की कोशिश की। 'भारत जोड़ो यात्रा' जारी है।

एक्स पर एक पोस्ट में राहुल गांधी ने कहा, "आज मैं दिल्ली के कीर्तिनगर स्थित एशिया के सबसे बड़े फर्नीचर बाजार में गया और बढ़ई भाइयों से मुलाकात की। ये मेहनती होने के साथ ही कमाल के कलाकार भी हैं- मज़बूती और खुबसूरती तराशने में माहिर! हमने बहुत सारी बातें कीं, उनके कौशल के बारे में थोड़ा जाना और थोड़ा सीखने की कोशिश की।”


पार्टी नेताओं के अनुसार, कीर्ति नगर फर्नीचर बाजार की अपनी यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने श्रमिकों और बढ़ई मिस्त्रियों से बातचीत की। कांग्रेस नेता के इस दौरे की तस्वीरें भारतीय युवा कांग्रेस प्रमुख बी.वी. श्रीनिवास ने भी अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट किया है। श्रीनिवास ने लिखा, "जब जन नेता राहुल गांधी दिल्ली के कीर्तिनगर स्थित एशिया के सबसे बड़े फर्नीचर मार्केट पहुंचे.. इस दौरान उनकी मुलाकात मेहनती बढ़ई भाइयों से हुई। भारत जोड़ो यात्रा जारी है।"

गौरतलब है कि 21 सितंबर को राहुल गांधी ने आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर कुलियों से मुलाकात कर उनके मुद्दों को समझने की कोशिश की थी। इस दौरान उन्होंने उनसे बातचीत की, कुली की ड्रेस लाल शर्ट पहनी और सिर पर सामान भी रखा था। इस मुलाकात के दौरान कई कुलियों ने उनसे अपने अनुभव साझा किए और खुलकर अपनी समस्याएं भी रखीं।


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पिछले कुछ महीनों के दौरान अलग-अलग तरह के लोगों के बीच जाकर सबको चौंका दिया है। इससे पहले राहुल गांधी ने भोजन करने के लिए बंगाली मार्केट, जामा मस्जिद इलाके का दौरा किया था और फिर यूपीएससी उम्मीदवारों के साथ बातचीत करने के लिए मुखर्जी नगर इलाके में भी गए थे। उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के मेन्स पीजी हॉस्टल का भी दौरा किया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia