किसानों पर केस को लेकर राहुल गांधी ने सरकार को चेताया- फर्जी FIR से अन्नदाताओं के मजबूत इरादे नहीं बदल सकते

इससे पहले राहुल गांधी ने एक तस्वीर शेयर की थी, जिसमें एक पुलिसकर्मी किसान पर लाठी भांज रहा है। कांग्रेस नेता ने कहा कि यह बहुत दुखद तस्वीर है। हमारा नारा जय जवान, जय किसान का था, लेकिन मोदी सरकार के अहंकार ने उन्हें एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा कर दिया है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

आसिफ एस खान

कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों पर केस दर्जन किये जाने को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा कि अन्याय के खिलाफ आवाज उठाना अपराध नहीं, कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार पुलिस की फर्जी एफआईआर से किसानों के मजबूत इरादे को नहीं बदल सकती है।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने शनिवार को एक ट्वीट में कहा, “अन्याय के ख़िलाफ़ आवाज़ उठाना अपराध नहीं, कर्तव्य है। मोदी सरकार पुलिस की फ़र्ज़ी FIR से किसानों के मज़बूत इरादे नहीं बदल सकती। कृषि विरोधी काले क़ानूनों के ख़त्म होने तक ये लड़ाई जारी रहेगी। हमारे लिए ‘जय किसान’ था, है और रहेगा।” ट्वीट के साथ उन्होंने एक अखबार की कटिंग भी शेयर की, जिसमें कहा गया है कि पुलिस ने हजारों प्रदर्शनकारी किसानों के खिलाफ पुलिस बैरिकेड हटाने के आरोप में मामला दर्ज किया है।

इससे पहले दिन में राहुल गांधी ने एक तस्वीर शेयर की थी, जिसमें एक पुलिसकर्मी किसान पर लाठी भंजाते हुए दिखाई दे रहा है। तस्वीर को शेयर करते कांग्रेस नेता ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, "यह बहुत दुखद तस्वीर है। हमारा नारा जय जवान, जय किसान का था, लेकिन मोदी सरकार के अहंकार ने उन्हें एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा कर दिया। यह बहुत खतरनाक है।"

बता दें कि मोदी सरकार द्वारा संसद से पारित कराए गए तीन विवादित कृषि कानूनों के खिलाफ देश भर से हजारों किसान राजधानी दिल्ली में प्रदर्शन के लिए पहुंचे हुए हैं। दो दिन तक हरियाणा से लेकर दिल्ली तक पुलिस द्वारा रोके जाने के बाद आखिरकार शुक्रवार को केंद्र सरकार ने किसानों को दिल्ली में प्रवेश करने और बुराड़ी के निरंकारी मैदान में अपना प्रदर्शन करने की इजाजत दी। लेकिन दो दिनों से हुई पुलिस ज्यादती के खिलाफ बड़ी संख्या में किसानों ने बुराड़ी जाने से मना कर दिया और दिल्ली हरियाणा के बीच सिंघु बॉर्डर पर ही डटे हुए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia