लोकसभा चुनाव 2024: राहुल गांधी आज वायनाड से करेंगे नामांकन, प्रियंका गांधी समेत ये बड़े नेता रहेंगे मौजूद

राहुल गांधी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आज वायनाड से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। इससे पहले वो एक रोड शो भी करेंगे।

राहुल गांधी आज वायनाड से करेंगे नामांकन
राहुल गांधी आज वायनाड से करेंगे नामांकन
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आज वायनाड से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। वह निर्वाचन क्षेत्र में एक रोड शो भी करेंगे जहां उन्होंने 2019 के आम चुनावों में चार लाख से अधिक मतों के भारी अंतर से जीत हासिल की थी। कांग्रेस के मुताबिक राहुल गांधी मुप्पैनाद गांव में हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे और कलपेट्टा तक सड़क मार्ग से यात्रा करेंगे।

कांग्रेस ने बताया कि अब से कुछ देर बाद कलपेट्टा से एक रोड शो शुरू करेंगे जिसमें उनके साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) महासचिव के सी वेणुगोपाल एवं दीपा दास, एआईसीसी की छात्र इकाई भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) के प्रभारी कन्हैया कुमार, राज्य विधानसभा में विपक्ष के वी डी सतीशन एवं केपीसीसी (केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी) के कार्यकारी अध्यक्ष एम एम हसन भी शामिल होंगे।

कांग्रेस के मुताबिक रोड शो में हजारों पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों के शामिल होने की संभावना है। पार्टी ने कहा कि रोड शो दोपहर को यहां सिविल स्टेशन के पास समाप्त होगा जिसके बाद राहुल अपना नामांकन पत्र जिलाधिकारी को सौंपेंगे।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 2019 के लोकसभा चुनावों में कुल 10,92,197 मतों में से 7,06,367 मत हासिल किए थे, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के पी पी सुनीर को केवल 2,74,597 वोट मिले थे। केरल में इस साल लोकसभा चुनाव के लिए मतदान 26 अप्रैल को होगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia