राहुल गांधी 16 दिसंबर को देहरादून में करेंगे जनसभा, उत्तराखंड चुनाव के लिए कांग्रेस के अभियान का करेंगे आगाज

राहुल गांधी इस दौरान जहां देहरादून में सैनिकों को सम्मान देते और शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए नजर आएंगे। वहीं दूसरी तरफ वो एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। हालांकि पार्टी ने अभी तक जनसभा के लिए स्थान निर्धारित नहीं किया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस ने उत्तराखंड चुनाव अभियान का आगाज कर दिया है। चुनाव की तैयारियों के बीच पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह भरने के लिए पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के पहले चुनावी दौरे का ऐलान हो गया है। राहुल गांधी 16 दिसंबर को देहरादून में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे।

खास बात ये है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शनिवार को देहरादून में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी के इस चुनावी दौरे के कुछ दिन बाद ही राहुल गांधी का दौरा पार्टी की ओर से तय किया गया है। पार्टी के अनुसार राहुल गांधी का यह दौरा बांग्लादेश युद्ध में पाकिस्तान पर एक निर्णायक जीत के विजय दिवस पर शहीदों को श्रद्धांजलि और उनके परिजनों के सम्मान के रूप में होगा। लेकिन चुनाव से ठीक पहले राहुल गांधी का यह पहला दौरा होगा।

पार्टी के अनुसार राहुल गांधी इस दौरान जहां देहरादून में सैनिकों को सम्मान और शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए नजर आएंगे। वहीं दूसरी तरफ वो एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। हालांकि पार्टी ने अभी तक जनसभा के लिए स्थान निर्धारित नहीं किया है।

वहीं उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता हरीश रावत के अनुसार राज्य में परिवर्तन यात्रा का तीसरा चरण जल्दी ही शुरू किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि अगर उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार आती है तो युवाओं, महिलाओं और अन्य वर्गों के लिए कई पेंशन योजनाएं शुरू की जाएंगी। युवाओं को पहले साल से ही नौकरी और बेरोजगारी भत्ता देंगे। लड़कियों-महिलाओं को भी अधिक संख्या में पुलिस में भर्ती दी जाएगी।


बता दें कि उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव में महज एक महीने का ही वक्त शेष है। इसे देखते हुए सभी राजनीतिक दलों के राष्ट्रीय नेताओं का उत्तराखंड दौरा जारी है। बीजेपी, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस चुनावी तैयारियों में जोर-शोर से जुटी हैं। कांग्रेस के उत्तराखंड प्रभारी देवेंद्र यादव के अनुसार पार्टी कार्यकर्ता लगातार पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के उत्तराखंड दौरे की मांग कर रहे थे। इसे देखते हुए राहुल गांधी के इस चुनावी दौरे की तैयारी की जा रही है।

देवेंद्र यादव ने कहा कि राहुल गांधी के देहरादून पहुंचने से ना सिर्फ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को बल मिलेगा बल्कि आगामी चुनाव को कांग्रेस पार्टी एक नई दिशा दे पाएगी। उम्मीद लगाई जा रही है कि इसी माह पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी भी उत्तराखंड में एक जनसभा को संबोधित कर सकते हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia