राहुल गांधी एक बार फिर कैंब्रिज में देंगे लेक्चर, अंतरराष्ट्रीय संबंध और लोकतंत्र जैसे मुद्दों पर करेंगे बात

इसकी जानकारी देते हुए कैम्ब्रिज जज ने एक ट्वीट किया, जिसमें लिखा कि इस महीने के अंत में राहुल गांधी का केंब्रिज में स्वागत करने में खुशी हो रही है। वह यहां व्याख्यान देंगे और बिग डेटा और लोकतंत्र और भारत-चीन संबंधों पर सत्र आयोजन में शिरकत करेंगे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस महीने के अंत में एक बार फिर इंग्लैंड के प्रतिष्ठित कैंब्रिज यूनिवर्सिटी के प्रतिष्ठित बिजनेस स्कूल में लेक्चर देंगे। इस दौरान वह भू-राजनीति, अंतरराष्ट्रीय संबंध, बिग डेटा और लोकतंत्र जैसे अहम मुद्दों पर कई प्रतिभाशाली लोगों के साथ बातचीत करेंगे। इससे पहले पिछले साल भी वह कैंब्रिज विश्वविद्यालय में एक संवाद कार्यक्रम में शामिल हो चुके हैं।

राहुल गांधी ने कैंब्रिज यूनिवर्सिटी के बिजनेस स्कूल के साथ जुड़ने को लेकर खुशी जताई है। उन्होंने आज एक ट्वीट में कहा कि मैं उस कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी जाने और वहां व्याख्यान देने के लिए उत्सुक हूं, जहां मैंने पढ़ाई की है। उन्होंने कहा कि भू-राजनीति, अंतरराष्ट्रीय संबंध, बिग डेटा और लोकतंत्र सहित विभिन्न मुद्दों पर कुछ प्रतिभाशाली लोगों के साथ जुड़ने के लिए खुशी हो रही है।


राहुल गांधी ने यह ट्वीट कैम्ब्रिज जज के एक ट्वीट के जवाब में किया है, जिसमें लिखा गया था कि इस महीने के अंत में राहुल गांधी का केंब्रिज में स्वागत करने में खुशी हो रही है। वह यहां व्याख्यान देंगे और बिग डेटा और लोकतंत्र और भारत-चीन संबंधों पर सत्र आयोजन में शिरकत करेंगे।

गौरतलब है कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मई 2022 में लंदन में 'आइडियाज फॉर इंडिया' सम्मेलन को संबोधित करने के अलावा कैंब्रिज विश्वविद्यालय में भारत के वर्तमान और भविष्य के बारे में प्रवासी भारतीयों के साथ संवाद किया था। वह कार्यक्रम काफी चर्चित हुआ था और विदेश से लेकर देश तक में उसे लेकर काफी चर्चा हुई थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia