LAC विवाद पर राहुल गांधी का हमला, कहा- मोदी सरकार को चीन से कैसे निपटना है, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है

राहुल गांधी ने ट्वीट में कहा, "भारत सरकार (जीओआई) को चीन से कैसे निपटना है, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। अब उनके कार्यों की अनदेखी करने से भविष्य में बड़ी समस्याएं पैदा होंगी।"

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को डेमचोक में चीन की कार्रवाई की खबरों को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि सरकार चीन को संभालने के तरीके के बारे में अनजान है और उनके कार्यों की अनदेखी कर रही है जिससे समस्याएं पैदा होंगी। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, "भारत सरकार (जीओआई) को चीन से कैसे निपटना है, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। अब उनके कार्यों की अनदेखी करने से भविष्य में बड़ी समस्याएं पैदा होंगी।"

उन्होंने एक समाचार रिपोर्ट भी संलग्न की जिसमें दावा किया गया था कि "डेमचोक में, भारत की ओर चीन के तंबू; बातचीत के लिए अभी कोई तारीख नहीं है।" राहुल गांधी लद्दाख और अन्य क्षेत्रों में चीन की गतिविधियों से निपटने के लिए मोदी के नेतृत्व वाले केंद्र की आलोचना करते रहे हैं।


इससे पहले 14 जुलाई को उन्होंने केंद्र सरकार की विदेश नीति पर सवाल खड़ा करते हुए कहा था कि मोदी सरकार ने विदेश और रक्षा नीति को देशीय राजनीतिक हथकंडा बनाकर हमारे देश को कमजोर कर दिया है। भारत इतना असुरक्षित कभी नहीं रहा। राहुल गांधी ने एक मीडिया रिपोर्ट को शेयर करते हुए ट्वीट किया था, जिसमें भारत-चीन की सेनाओं के बीच ईस्टर्न लद्दाख में एक बार फिर से झड़प की बात कही गई थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia