राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कहा- सत्ता के अहंकार में चूर 'शहंशाह' जमीनी हकीकत से हो गया है बहुत दूर

राहुल गांधी ने कहा कि आज वास्तविक मुद्दों से नज़रें फेर कर भावनात्मक मुद्दों का राजनीतिक दुरुपयोग किया जा रहा है, जो देश की जनता के साथ छल है।

फोटो: @RahulGandhi
फोटो: @RahulGandhi
user

नवजीवन डेस्क

काांग्रेस नेता राहुल गांधी ने स्वामी विवेकानंद की 161वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने ट्वीट करके कहा, "देश के युवाओं!

आज 'राष्ट्रीय युवा दिवस' पर हमें स्वामी विवेकानंद के विचारों को फिर से याद करने की ज़रूरत है। उन्होंने युवाओं की ऊर्जा को ही एक समृद्ध देश का आधार कहा और पीड़ित एवं निर्धन की सेवा को ही सबसे बड़ी तपस्या।

युवाओं को विचार करना ही होगा कि आखिर क्या होगी हमारे सपनों के भारत की पहचान? जीवन की गुणवत्ता या सिर्फ भावुकता? उत्तेजक नारे लगाता युवा या रोज़गार प्राप्त युवा? मोहब्बत या नफ़रत?

आज वास्तविक मुद्दों से नज़रें फेर कर भावनात्मक मुद्दों का राजनीतिक दुरुपयोग किया जा रहा है, जो देश की जनता के साथ छल है।

बढ़ती बेरोज़गारी और महंगाई के बीच युवा और गरीब पढ़ाई, कमाई और दवाई के बोझ तले दबा चला जा रहा है, और सरकार इसे 'अमृतकाल' बता कर उत्सव मना रही है। सत्ता के अहंकार में चूर शहंशाह ज़मीनी हकीकत से बहुत दूर हो गया है।

इसीलिए अन्याय की इस आंधी में न्याय की लौ जलाए रखने के लिए मेरे साथ करोड़ों युवा 'न्याय योद्धा' स्वामी विवेकानंद जी की शिक्षा से प्रेरणा ले कर, न्याय का हक़ मिलने तक, इस संघर्ष में शामिल हो रहे हैं।

सत्य जीतेगा, न्याय होगा!"

बता दें कि आज स्वामी विवेकानंद की 161वीं जयंती है। उन्होंने अपने जीवनकाल में चरित्र निर्माण और मूल्य आधारित शिक्षा पर हमेशा जोर दिया। उन्होंने अपने भाषणों और लेखों के हमेशा ही युवाओं को प्रेरित करने का काम किया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia