राहुल गांधी का PM पर हमला, कहा- मोदी ने चीन से किया तिरंगे का सौदा, 8 साल से हैं नतमस्तक, चुप्पी पर उठाए सवाल

राहुल गांधी ने कहा कि चीन को 'लाल आंख' दिखाने वाले प्रधानमंत्री जी, 8 सालों से चीन के आगे नतमस्तक हैं। प्रधानमंत्री के मुंह से चीन का नाम तक नहीं निकलता है।

Getty Images
Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर एक पोस्ट किया जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर तिरंगे का सौदा करने का आरोप लगाया है और कहा है कि सत्ता में आने से पहले, चीन को 'लाल आंख' दिखाने वाले प्रधानमंत्री जी, 8 सालों से चीन के आगे नतमस्तक हैं। प्रधानमंत्री के मुंह से चीन का नाम तक नहीं निकलता है।

राहुल गांधी ने क्या कहा?

राहुल गांधी ने फेसबुक पर पोस्ट पर लिखा "चीन के साथ तिरंगे का सौदा करने वाले प्रधानमंत्री को चीन की घुसपैठ कैसे दिखेगी! सच्चा देश भक्त वो है जो अपने देश पर कोई आंच न आने दे। सच्चा देशप्रेमी वो है जो देश के एक-एक इंच की रक्षा के लिए लड़ जाए। सच्चा देशसेवक वो है जो अपनी मातृभूमि की गरिमा और शान को बनाए रखने के लिए समर्पित हो। चीन ने हमारे देश की सीमाओं पर कब्ज़ा करने की हिम्मत की है। सत्ता में आने से पहले, चीन को 'लाल आंख' दिखाने वाले प्रधानमंत्री जी, 8 सालों से चीन के आगे नतमस्तक हैं। प्रधानमंत्री के मुंह से चीन का नाम तक नहीं निकलता है।

राहुल गांधी ने पूछा कि ऐसे क्या कारण हैं कि जनता द्वारा चुने प्रधानमंत्री ने जनता के ही हित को सर्वोपरि न रखते हुए, चीन के मामले में चुप्पी साधने का निर्णय लिया? ऐसे क्या कारण हैं कि तिरंगे के लिए, देश की शान, खादी को छोड़, उन्हें चीन से आयात किए polyester का सहारा लेना पड़ा? ऐसे क्या कारण हैं कि जब सीमा पर चीन की घुसपैठ बढ़ रही है, तब भारत का चीन से Import भी बढ़ रहा है? उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी को देश को संबोधित कर अपने कारण बताने चाहिए। हिंदुस्तान के मान के लिए प्रत्येक नागरिक उनका साथ देगा, पर तभी, जब बात भारत माता की होगी।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय क्षेत्र में चीनी घुसपैठ से इनकार किया था। भारत-चीन सेना के बीच हुए खूनी संघर्ष के बाद कांग्रेस पार्टी के उस दावे पर पीएम मोदी ने जून 2020 में बुलाए गए ऑल पार्टी मीटिंग में दावा किया था, जिसमें कांग्रेस ने भारतीय क्षेत्र पर चीनी घुसपैठ और चीनी क़ब्ज़े का दावा किया था।

उस समय पीएम मोदी ने कहा था कि भारतीय क्षेत्र में कोई भी नहीं घुसा है और भारत का कोई भी पोस्ट किसी के क़ब्ज़े में नहीं है। इससे देश में बड़े स्तर पर विवाद खड़े हो गए थे। इनके अलावा उन्होंने कहा था कि जिसने भारत की तरफ आंख उठाने की कोशिश की है, सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;