पेट्रोल के हवाई जहाज के ईंधन से महंगा होने पर राहुल गांधी का सरकार पर हमला, कहा- मित्रों को फायदा, जनता से धोखा

तेल की कीमतों को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि मोदी मित्रों को फायदे के लिए जनता के साथ धोखा किया जा रहा है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

देश में हवाईजहाज के ईंधन की तुलना में पेट्रोल महंगा होने की खबरें सामने आने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने कहा है कि मामला बेहद 'गंभीर' है। राहुल गांधी ने सोमवार को एक ट्वीट में कहा, "यह एक गंभीर मुद्दा है, क्योंकि लोक कल्याण का मुद्दा सबसे पहले आता है और लोगों की दैनिक आवश्यकताएं उनके पहुंच से बाहर हो रही हैं, लेकिन प्रधानमंत्री के कुछ दोस्तों को लाभ पहुंचाने के लिए जनता को धोखा दिया जा रहा है और मैं लोगों के साथ खड़ा रहूंगा।" राहुल गांधी ने अपने ट्वीट के साथ एक न्यूज रिपोर्ट को टैग किया।

रविवार की बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल विमान ईंधन से करीब 33 फीसदी महंगा हो गया है। दिल्ली में एटीएफ की कीमत 79,020.16 रुपये प्रति किलोलीटर या 79 रुपये प्रति लीटर है जबकि राष्ट्रीय राजधानी में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 105.84 रुपये प्रति लीटर है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सरकार ने वादा किया था कि आम लोग चप्पलों के साथ हवाई जहाज में उड़ेंगे लेकिन स्थिति यह है कि मध्यम वर्ग और गरीब पीड़ित हैं और ईंधन की बढ़ी हुई कीमत के कारण सड़कों पर भी यात्रा करने में असमर्थ हैं। हालांकि, पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार चार दिनों तक बढ़ने के बाद सोमवार को अपरिवर्तित रहीं।


दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 105.84 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 111.77 रुपये प्रति लीटर रही। मुंबई में, डीजल की दरें भी 102.52 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर रहीं, जबकि दिल्ली में रविवार की तरह ही इसकी कीमत 94.57 रुपये है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia