किसानों के मुद्दे पर राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कहा- जो देश को अन्न देता रहा है, अब वो किसान हक लेकर रहेगा

कृषि कानूनों को लेकर किसानों द्वारा लंबे समय से किए जा रहे विरोध प्रदर्शन के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किसानों का समर्थन करते हुए केंद्र सरकार पर एक बार फिर हमला बोला है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

विनय कुमार

किसानों के मुद्दे को लेकर एक बार फिर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'जो देश को अन्न देता रहा है, अब वो किसान हक लेकर रहेगा। कृषि विरोधी, देश-विरोधी कानून वापस लो!'

इससे पहले कृषि बिल के खिलाफ 18 फरवरी को राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा था कि सीधी सी बात है- तीनों कृषि विरोधी क़ानून रद्द करो! समय नष्ट करके मोदी सरकार अन्नदाता को तोड़ना चाहती है लेकिन ऐसा होगा नहीं। सरकार के हर अन्याय के ख़िलाफ़, अबकी बार किसान व देश तैयार।

गौरतलब है कि किसान महापंचायतों के मंच से किसान नेता राकेश टिकैत देशभर के किसानों को एकसूत्र में बांधने का संदेश दे रहे हैं। राकेश टिकैत सरकार को कई बार चेता चुके हैं। उन्होंने कहा था कि सरकार कान खोलकर सुन ले जब तक कानून वापस नहीं होंगे तब तक किसानों की घर वापसी नहीं होगी। नए कृषि कानूनों को किसानों के खिलाफ बताते हुए राकेश टिकैत ने कहा था कि अगर यह बिल आया तो रोटी की कीमत कंपनियां तय करेंगी अनाज तिजोरियों में बंद हो जाएगा और इसकी चाबी भी मोबाइल फोन से खुलेगी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय