‘मन की बात’ से पहले पीएम मोदी को राहुल गांधी का चैलेंच, कहा- ‘हिम्मत है तो किसान और रोजगार की करो बात’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘मन की बात’ कार्यक्रम से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम को एक बड़ा चैलेंज दिया है। राहुल गांधी ने कहा कि अगर अपके अंदर हिसम्मत है तो आप किसानों की बात कीजिए, रोजगार की बात कीजिए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रोडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के जरिए देश की जनता से मुखातिब होंगे। कार्यक्रम के प्रसारण से पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी को जैलेंच किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि अगर हिसम्मत है तो किसान और रोजगार की बात कीजिए।

राहुल गांधी ने इस ट्वीट में उन किसानों की ओर इशारा किया है जो आज अपनी हक की लड़ाई लड़ रहे हैं। किसान दिल्ली की सीमाओं पर तीन महीने से कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों की मांग है कि केंद्र सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस ले। साथ ही एमएसपी पर लीगल गारंटी दे, लेकिन मोदी सरकार किसानों की मांगें पूरी करने के लिए तैयार नहीं है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने ट्वीट में रोजगार का भी जिक्र किया है। गौरतलब है कि कोरोना महमामरी के दौरान लगे लॉकडाउन में देश के करोड़ों लोग बेरोजगार हो गए। उनकी नौकरियां छिन गईं। गौर करने वाली बात यह है कि यह वही मोदी सरकार है, जिसने 2014 में सत्ता में आने से पहले हर साल 2 करोड़ नौकरियां देने की बात कही थी। इस सरकार को 6 साल से ज्यादा का समय बीत चुका है। नौकरिया देना तो दूर करोड़ों लोगों को अपनी नौकरी गंवानी पड़ी है। इन सभी मुद्दों और वादों पर मोदी सरकार चुप्पी साधे हुए है। यही वजह है कि राहुल गांधी ने पीएम मोदी को चैलेंज किया है और कहा है कि अगर आप में हिम्मत है तो ‘मन की बात’ कार्यक्रम में किसानों और रोजगार की बात कीजिए।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 28 Feb 2021, 10:20 AM
लोकप्रिय