राहुल गांधी की मांग- हर नागरिक को मुफ्त में मिले वैक्सीन, उम्मीद है इस बार ऐसा होगा

कोरोनावायरस महामारी के खिलाफ 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोग 1 मई से अपना टीकाकरण करा सकेंगे। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हर नागरिक का मुफ्त में टीकाकरण कराए जाने की मांग रखी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कोरोनावायरस महामारी के खिलाफ 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोग 1 मई से अपना टीकाकरण करा सकेंगे। इसके लिए पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू किए जाने के एक दिन बाद गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हर नागरिक का मुफ्त में टीकाकरण कराए जाने की मांग रखी है। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा, "भारत को मुफ्त में वैक्सीन मिलनी चाहिए। सभी नागरिकों का टीकाकरण मुफ्त में कराया जाना चाहिए। उम्मीद करता हूं कि इन्हें इस बार यह मिले। हैशटैगवैक्सीन।"

कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ तीसरे चरण के टीकाकरण की प्रक्रिया शनिवार से शुरू होने वाली है। इसके लिए पहले ही दिन 1.55 करोड़ से अधिक लोगों ने अपना पंजीकरण कराया है। इस दौरान 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण कराया जाएगा।


कोविड डैशबोर्ड के अनुसार गुरुवार को टीकाकरण के तीसरे चरण के लिए 23 लाख से अधिक लोगों ने अपना पंजीकरण कराया है। गुरुवार को सुबह लगभग 10.30 बजे तक 23,82,756 लोगों ने टीकाकरण के लिए अपना पंजीकरण कराया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia