राहुल गांधी की इफ्तार पार्टी आज, कई पार्टियों के दिग्गज नेता होंगे शामिल, दिखेगी विपक्षी एकजुटता

दिल्ली के ताज पैलेस होटल में होने वाली राहुल गांधी की इफ्तार पार्टी में विपक्षी दलों के कई बड़े नेता शिरकत करेंगे। इस इफ्तार पार्टी में विपक्षी एकजुटता एक बार फिर से देखने को मिलेगी।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी आज पहली इफ्तार पार्टी का आयोजन करने जा रहे हैं।इफ्तार पार्टी का आयोजन ताज पैलेस होटल में किया जाएगा। ताज पैलेस में होने वाली इस इफ्तार पार्टी का आयोजन ऐसे वक्त में हो रहा है, जब विपक्षी दल 2019 के आम चुनाव में बीजेपी के खिलाफ एकजुट नजर आ रही हैं। जाहिर है कि ऐसे समय में इस आयोजन से 2019 लोकसभा चुनाव के लिए महागठबंधन को बल मिलेगा। इस इफ्तार पार्टी से विपक्षी पार्टी एकजुटता का संदेश देगी। बीजेपी की भी कांग्रेस की इफ्तार पार्टी पर नजर लगी हुई है।

कांग्रेस पार्टी दो साल के बाद इफ्तार का आयोजन करने जा रही है। इफ्तार पार्टी के आयोजन की जिम्मेदारी पार्टी के अल्पसंख्यक विभाग को दी गई है। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष रहने के दौरान सोनिया गांधी ने 2015 में इफ्तार का आयोजन किया था। राहुल गांधी की ओर से इफ्तार पार्टी में विपक्षी एकजुटता देखने को मिलेगी।

कांग्रेस ने टीएमसी, एसपी, नेशनल कांफ्रेन्स, जेडीएस, बीएसपी, आरएलडी, सीपीएम, सीपीआई, डीएमके, मुस्लिम लीग, जेएमएम, आरएसपी, केरल कांग्रेस, एआईयूडीएफ, एनसीपी, आरजेडी और शरद यादव को निमंत्रण भेजा है।

इफ्तार पार्टी में शामिल होने वालों में कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारास्वामी, जेडीएस के अध्यक्ष एचडी देवगौड़ा का नाम शामिल है। इसके अलावा यूपी के दो बड़े नेता अखिलेश यादव और मायावती के भी पहुंचने की उम्मीद है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी कांग्रेस की तरफ से इस पार्टी में आने के लिए कार्ड भेजा गया है। इसके अलावा मुलायम सिंह यादव, शरद यादव, सीताराम येचुरी के भी शामिल होने की उम्मीद है।

खबरों के मुताबिक, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव भी इफ्तार में शामिल नहीं हो सकेंगे। आरजेडी की तरफ से भी इसी दिन पटना में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया है। पार्टी प्रवक्ता मनोज झा ने बताया कि आरजेडी का इफ्तार का आयोजन पहले से तय था। चूंकि दोनों आयोजन एक ही दिन हो रहे हैं इसलिए तेजस्वी दिल्ली की इफ्तार पार्टी में नहीं पहुचेंगे। पार्टी की तरफ से वह स्वयं वहां उपस्थित रहेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia