राहुल गांधी का अडानी और एलारा को लेकर सवाल- देश की राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता क्यों कर रही है सरकार?

राहुल गांधी ने एक खबर को शेयर कर आरोप लगाया है कि भारत का मिसाइल और रडार अपग्रेड कॉन्ट्रैक्ट अडानी के स्वामित्व वाली एक कंपनी और एलारा नामक एक संदिग्ध विदेशी संस्था को दिया गया है।

फोटो: INC
फोटो: INC
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर मोदी सरकार से सवाल पूछे हैं। राहुल गांधी ने बुधवार को एलारा नाम की एक विदेशी इकाई पर सवाल उठाकर अडानी समूह और सरकार पर एक नया हमला बोला। राहुल ने आरोप लगाया कि भारत का मिसाइल और रडार अपग्रेड कॉन्ट्रैक्ट अडानी के स्वामित्व वाली एक कंपनी और एलारा नामक एक संदिग्ध विदेशी संस्था को दिया गया है।

एक ट्वीट में उन्होंने कहा, 'भारत का मिसाइल और रडार अपग्रेड कॉन्ट्रैक्ट अदानी के स्वामित्व वाली एक कंपनी और एलारा नामक एक संदिग्ध विदेशी संस्था को दिया गया है। एलारा को कौन नियंत्रित कर रहा है? अज्ञात विदेशी संस्थाओं को रणनीतिक रक्षा उपकरणों का नियंत्रण देकर भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता क्यों किया जा रहा है?'

राहुल गांधी अडानी मुद्दे को लेकर मोदी सरकार पर हमलवार हैं। उन्होंने मंगलवार को विदेश नीति को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था। राहुल गांधी ने पूछा कि क्या हिन्दुस्तान के फॉरेन पॉलिसी का लक्ष्य अडानी जी को और अमीर बनाने का है? राहुल ने कहा कि पिछले 9 साल से मोदी जी ने देश को 'भ्रम' रखा है और अडानी जी को विश्व भ्रमण में। उन्होंने कहा कि PM का विदेश जाना और वहां अडानी को नई बिजनेस डील मिलना कोई संयोग नहीं है। इसके साथ ही राहुल ने आरोप लगाया कि ‘मोडानी’ ने भारत की फॉरेन पॉलिसी को फॉरेन ‘डील’ पॉलिसी बना दिया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia