रफेल सौदे पर राहुल गांधी का रक्षा मंत्री पर पलटवार, कहा, आपका नहीं, जनता का पैसा लगा है इसमें

राहुल गांधी ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर पलटवार करते हुए कहा है कि रफेल सौदे में जनता का पैसा लगा है, इसलिए इससे फर्क पड़ता है। उन्होंने बेरोजगारी का मुद्दा भी एक बार फिर उठाया है।

NH PHOTO
NH PHOTO
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर रफेल विमान सौदे को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने रफेल सौदे को लेकर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि, “वो कहते हैं कि उन्होंने अपना दाम लगाया और सामान खरीदकर लाए। मैं पूछता हूं कि सामान खरीदने में पैसा किसका लगा था? पैसा तो आम लोगों का लगा था, तो जनता को फर्क पड़ता है."
कांग्रेस अध्यक्ष ने लिखा कि, "यूपीए सरकार ने एक लड़ाकू विमान की कीमत 526 करोड़ रुपये लगाई थी, लेकिन मोदी सरकार ने एक विमान के लिए 1,670 करोड़ रुपये लगाए। इससे सरकारी खजाने को 40, 000 करोड़ रुपए से ज्यादा का नुकसान हुआ।"

हाल ही में एक निजी न्यूज चैनल के कार्यक्रम के दौरान रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने रफेल सौदे को फायदे वाला करार देते हुए कहा था कि विपक्ष बार-बार रफेल की कीमत की बात कर रहा है। उन्होंने कहा था कि सच तो यह है कि उन्होंने सौदा नहीं किया और हमने रफेल विमान खरीद लिए। उन्होंने यह भी कहा था कि आप किसी दुकान पर जाते हैं, तो मोलभाव के बावजूद आप वही कीमत चुकाते हैं, जो दुकानदार तय करता है। बात तब है जब आप सामान खरीदकर लाएं।

इससे पहले भी राहुल गांधी ने रफेल विमान की कीमतों का हवाला देते हुए मौजूदा मोदी सरकार, पिछली यूपीए सरकार और कतर द्वारा अदा की जाने वाली कीमतों का जिक्र किया था। उन्होंने कहा था कि, “विमान बनाने वाली कंपनी दसां एविएशन ने विमान की कीमतें जारी कर रक्षा मंत्री के झूठ का पर्दाफाश किया है।

इसके अलावा सोमवार को ही राहुल गांधी ने एक रोजगार के मुद्दे पर भी मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि, “नोबेल पुरस्कार से सम्मानित अर्थशास्त्री पॉल क्रुगमैन ने हमारी उस बात की पुष्टि की है जो हम पिछले दो साल से कहते आ रहे हैं। भारत के सामने बेरोजगारी सबसे बड़ी चुनौती है।” उन्होंने कहा कि, “यह विडंबना है कि हमारे प्रधानमंत्री ऐसे हैं जो लगातार इससे इनकार करते रहते हैं। डर है कि उनके अच्छे दिन को कहीं इससे नुकसान न पहुंचे।”

राहुल गांधी ने दिल्ली में हुए कांग्रेस के महाधिवेशन में दिए समापन भाषण में भी बेरोजगारी के मुद्दे को उठाया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia