हालात

पुलवामा हमले के बाद शहीदों के घरों में दर्द का दरिया उमड़ा था, ‘प्राइम टाइम मिनिस्टर’ कर रहे थे शूटिंग: राहुल

कांग्रेस ने कहा कि पुलवामा में 14 फरवरी को आतंकी हमला हुआ था, पूरा देश शोक में डूबा था, लेकिन पीएम मोदी ने पहले 3.10 बजे जिम कॉर्बेट में शूटिंग की, इसके बाद उन्होंने शाम 5.10 बजे मोबाइल के जरिए उत्तराखंड के रुद्रपुर में एक रैली को भी संबोधित किया।

फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

पुलवामा आतंकी हमले के बाद जिम कॉर्बेट पार्क में शूटिंग जारी रखने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर बड़ा हमला बोला है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “पुलवामा में 40 जवानों की शहादत की खबर के तीन घंटे बाद भी ‘प्राइम टाइम मिनिस्टर’ फिल्म शूटिंग करते रहे। देश के दिल और शहीदों के घरों में दर्द का दरिया उमड़ा था और वे हसते हुए दरिया में फोटोशूट पर थे।”

राहुल गांधी से पहले कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस से बात करते हुए पार्टी के प्रवक्ता मनीष तिवारी ने पूछा कि पीएम मोदी बताएं कि 14 फरवरी को पुलवामा हमले के बाद वे जिम कॉर्बेट पार्क में क्या कर रहे थे?

मनीष तिवारी ने कहा कि जिस वक्त सुरक्षा बलों पर हमला हुआ, उस वक्त पीएम मोदी जिम कॉर्बेट पार्क में एक शूटिंग में व्यस्त थे। उन्होंने कहा कि सरकार के प्रचार के लिए यह शूटिंग की जा रही थी। तिवारी ने पूछा कि आखिर पीएम बताते क्यों नहीं कि 3.10 बेज से लेकर 5.10 बजे तक वे कहां व्यस्त थे। उन्होंने कहा कि देश के पीएम इतने संवेदनहीन कैसे हो सकते हैं।

तिवारी ने कहा कि पुलवामा में बड़ा आतंकी हमला हुआ था, पूरा देश शोक में डूबा था, लेकिन पीएम मोदी ने पहले 3.10 बजे जिम कॉर्बेट में शूटिंग की, इसके बाद उन्होंने शाम 5.10 बजे मोबाइल के जरिए उत्तराखंड के रुद्रपुर में एक रैली को भी संबोधित किया। तिवारी ने कहा, “इतनी बड़ी घटना हुई तो क्या प्रधानमंत्री को पहला काम यह नहीं करना चाहिए था कि रैली को संबोधित करने से पहले इस हमले की निंदा करते और 2 मिनट शोक में श्रद्धांजलि देने के लिए खड़े होते। लेकिन, प्रधानमंत्री के मुंह से एक शब्द नहीं निकला।”

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी होने के नाते हम जायज सवाल पूछते रहेंगे, क्योंकि देश इस सरकार से जवाब मांग रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार को यह बात कान खोलकर सुन लेना चाहिए कि दुख की घड़ी में देश के साथ खड़े होना और राष्ट्रीय सुरक्षा पर महत्वपूर्ण सवाल पूछना, यह दोनों अलग-अलग चीजें नहीं हैं।

गौरतलब है कि कांग्रेस द्वारा पीएम मोदी से सवाल पूछे जाने पर बीजेपी ने सवाल खड़े किए थे। कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने बीजेपी द्वारा पूछे गए उसी सवाल का जवाब दिया।

तिवारी ने कहा कि पुलवामा हमले को लेकर काग्रेंस पार्टी की ओर से लगातार सवाल पूछे जा रहे हैं, लेकिन पीएम मोदी और उनकी सरकार उनके सवालों के जवाब नहीं दे रही है। तिवारी ने कहा कि पीएम मोदी 24 घंटे बोलते रहते हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब नहीं दे रहे हैं।

Published: 22 Feb 2019, 1:56 PM
लोकप्रिय