Getting Latest Election Result...

सिंगापुर में बीजेपी पर जमकर बरसे राहुल गांधी, कहा, ‘बीजेपी कर रही है ध्रुवीकरण की राजनीति’

सिंगापुर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा समाज में संतुलन बनाने के लिए काम करती रही है, लेकिन बीजेपी को देश में शांति और भाईचारे को बनाए रखने की चिंता नहीं है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सिंगापुर और मलेशिया के दौरे पर हैं। वे आज सिंगापुर की कंपनियों में काम करने वाले भारतीय मूल के शीर्ष अधिकारियों (सीईओ) से मिले। इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी ध्रुवीकरण की राजनीति कर रही है और उनका यह प्रयास देश के लिए खतरनाक है। इससे देश के समक्ष गंभीर चुनौती पैदा होगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा समाज में संतुलन बनाने के लिए काम करती रही है, लेकिन बीजेपी इसके विपरीत काम कर रही है। बीजेपी को देश में शांति और भाईचारे बनाए रखने की चिंता नहीं है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी लोगों से बात करने, उन्हें साथ लेकर चलने और उनके साथ काम करने में विश्वास करती है।

उन्होंने कहा कि 2014 में जब मैं जम्मू-कश्मीर गया तो मैंने खुद को दुखी पाया। मैंने देखा कि एक गलत राजनीतिक निर्णय नीति-निर्माण वर्षों और वर्षों तक प्रभावित कर सकता है।

उन्होंने देश के ग्रामीण क्षेत्रों से बड़े स्तर पर लोगों के पलायन करने पर भी चिंता जताते हुए कहा यह देश के समक्ष बड़ी चुनौती है।

सिंगापुर में कंपनियों के सीईओ के अलावा राहुल गांधी ने वहां के छात्रों से मुलाकात की। छात्रों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि लोग इंसाफ के लिए न्‍यायपालिका के पास जाते हैं लेकिन पहली बार सुप्रीम कोर्ट के 4 जज इंसाफ के लिए लोगों के पास आए।

उन्‍होंने कहा कि हमने इस विचार को अस्वीकार कर दिया है कि आप एक अरब लोगों को एक साथ लेकर लोकतांत्रिक रास्ते पर आगे नहीं बढ़ सकते है। महात्मा गांधी द्वारा कल्पना किया गया भारत वह था, जहां हर कोई अपने धर्म, जाति और भाषा के आधार पर घर जैसा महसूस करता था। लेकिन उस विचार को अब चुनौती दी जा रही है। उन्होंने कहा कि हम देश में हिंसा के कई स्तर को देख रहे हैं।

कांग्रेस के ट्विटर हैंडर ने यह जानकारी दी कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सिंगापुर में ऐतिहासिक आईएनए स्मारक पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि दी।

इससे पहले राहुल गांधी ने अपने इस दौरे के दौरान कार्यक्रमों की जानकारी ट्वीट कर की। उन्होंने कहा कि अगले 3 दिन के दौरान मैं सिंगापुर तथा मलेशिया में भारतीय समुदाय के लोगों, उद्योगपतियों तथा इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के प्रतिनिधियों से मिलूंगा। सिंगापुर के प्रधानमंत्री पी सेन लुंग तथा मलेशिया के प्रधानमंत्री नजीब रजाक से मिलने का भी मेरा कार्यक्रम है।

वहीं राहुल गांधी जब सिंगापुर एयरपोर्ट पहुंचे तो उनका जोरदार स्वागत किया गया। स्वागत करने वाले लोगों में वहां राहुल गांधी का एक नन्हा सा फैन भी मौजूद था। राहुल अपने इस नन्हे से फैन मिले।

सिंगापुर में बीजेपी पर जमकर बरसे राहुल गांधी, कहा, ‘बीजेपी कर रही है ध्रुवीकरण की राजनीति’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 9 मार्च को सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सिएन लूंग तथा 10 मार्च को मलेशिया के प्रधानमंत्री नजीब रजाक से मुलाकात कर सकते हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia