WHO के ‘अलर्ट’ पर राहुल गांधी बोले- भारत में इस हफ्ते 10 लाख पार कर जाएगा कोविड मामलों का आंकड़ा

डब्ल्यूएचओ के प्रमुख ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग, हाथ धोना और मास्क पहनना कोरोना महामारी से बचने के कारगर तरीके हैं और इन्हें सभी को गंभीरता से लिए जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि भविष्य में ऐसा लगता नहीं है कि पहले की तरह सब कुछ सामान्य हो जाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना वायरस की स्थिति से निपटने को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि इस हफ्ते देश में कोरोना मामलों का आंकड़ा 10 लाख पार कर जाएगा। राहुल गांधी ने एक समाचार रिपोर्ट को संलग्न करते हुए ट्वीट किया, " इस हफ्ते हमारे देश में आंकड़ा 10,00,000 पार कर जाएगा।"

रिपोर्ट में, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने चेतावनी दी है कि अगर सरकारें अधिक निर्णायक कार्रवाई करने में विफल रहती हैं, तो कोविड -19 महामारी 'बद से बदतर' होगा। बीबीसी के मुताबिक, डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक डॉ. ट्रेडोस एडनॉम गेब्रियेसस ने सोमवार को कहा, "कई देश कोरोना से निपटने के मामलों में गलत दिशा में जा रहे हैं।"


प्रेस से बात करते हुए डॉ. टेड्रोस ने कहा कि दुनिया भर के नेता जिस तरह से महामारी से निपटने की कोशिश कर रहे हैं और कदम उठा रहे हैं उससे लोगों का भरोसा घटा है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस अब भी लोगों का सबसे बड़ा दुश्मन है, लेकिन दुनिया भर में कई देशों की सरकारें जो कदम उठा रही हैं, उससे यह पता नहीं चलता कि कोरोना को यह गंभीर खतरे के रूप में ले रही हैं।

डब्ल्यूएचओ के प्रमुख ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग, हाथ धोना और मास्क पहनना कोरोना महामारी से बचने के कारगर तरीके हैं और इन्हें सभी को गंभीरता से लिए जाने की जरूरत है। उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि भविष्य में ऐसा लगता नहीं है कि पहले की तरह सब कुछ सामान्य हो जाएगा। डॉ. टेड्रोस ने कहा कि अगर बुनियादी चीजों का पालन नहीं किया गया तो कोरोना थमेगा नहीं, वह बढ़ता ही चला जाएगा।


केंद्र द्वारा देश में महामारी की स्थिति से निपटने को लेकर राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार को सुझाव देते आ रहे हैं। उनका मामना है कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए जिस तरह के प्रभावी कदम उठाने चाहिए, उस तरह के कदम मोदी सरकार नहीं उठा रही है। यही वजह है कि देश में कोरोना दिनबदिन बेहद तेजी से पैर पसार रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia