राहुल गांधी ने राफेल पर पीएम की परीक्षा के लिए भेजे 4 सवाल, पूछा खुद हल करेंगे, या किसी और को भेजेंगे?

राफेल सौदे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की आक्रामकता लगातार जारी है। राहुल गांधी ने राफेल पर जारी चर्चा में गुरुवार को पीएम के जवाब की उम्मीद में 4 सवाल भेजे हैं। साथ ही पूछा है कि क्या वे खुद आएंगे या फिर किसी और को भेजेंगे।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल सौदे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगातार हमलावर हैं। लोकसभा में सरकार पर तीखे प्रहार और उसके बाद प्रेस कांफ्रेंस में कई सवाल उठाने के बाद उन्होंने नए सिरे से पीएम मोदी पर कटाक्ष किया है। राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिए प्रधानमंत्री मोदी के सामने 4 सवाल रखे हैं। पहले उन्होंने सिर्फ तीन सवाल ही रखे थे और सवाल नंबर तीन बाद में जोड़ा है।

उन्होंने कहा है कि, “कल प्रधानमंत्री राफेल सौदे की खुली किताब की संसद में परीक्षा देंगे। इस परीक्षा में पूछे जाने वाले कुछ सवाल एडवांस में सामने हैं।

सवाल नंबर 1- वायुसेना की जरूरत 126 विमान थी, तो फिर सौदा 36 विमानों का क्यों?

सवाल नंबर 2 - 560 करोड़ प्रति विमान के बजाए 1600 करोड़ प्रति विमान कीमत क्यों?

सवाल नंबर 3 - एचएएल के बदले ए ए क्यों?”

क्या वे आएंगे, या फिर किसी और को अपनी जगह भेजेंगे?

इसके बाद राहुल गांधी फिर एक ट्वीट किया कि, “मैंने जानबूझकर सवाल नंबर 3 नहीं दिया था, क्यों मैडम स्पीकर ने कहा था कि गोवा टेप के बारे में बात नहीं होगी। लेकिन तीसरा सवाल इतना विवादित हो गया जितना कि राफेल। इसलिए लोगों की मांग पर यह रहा सवाल नंबर 3

सवाल नंबर 3 - क्या मोदी जी बताएंगे कि राफेल की फाइलें पर्रिकर जी के बेडरूम में क्यों रखी हैं और इनमें क्या है?”

लोकप्रिय