मुंद्रा पोर्ट से ड्रग्स बरामदगी पर राहुल-प्रियंका गांधी का हमला, 'गुजरात में कानून व्यवस्था खत्म, यहां माफिया की सरकार'

राहुल गांधी ने कई आंकड़ों को बताते हुए पूछा कि डबल इंजन सरकार में बैठे कौन लोग हैं जो लगातार ड्रग्स-शराब माफिया को संरक्षण दे रहे हैं? गुजरात के युवाओं को नशे में क्यों धकेला जा रहा है?

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

विनय कुमार

गुजरात में लगातार हो रही ड्रग्स की बरामदगी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सरकार पर सवाल उठाया है। राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि कौन लोग हैं जो ड्रग और शराब के माफियाओं को संरक्षण दे रहे हैं।

सरकार में बैठे कौन लोग हैं जो लगातार ड्रग्स-शराब माफिया को संरक्षण दे रहे हैं?: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने एक ट्वीट में कहा, गुजरात के मुंद्रा पोर्ट पर बरामद ड्रग्स

Sep 21 3000 Kg ₹21000 करोड़

May 22 56 Kg ₹500 करोड़

July 22 75 Kg ₹375 करोड़

उन्होंने पूछा कि डबल इंजन सरकार में बैठे कौन लोग हैं जो लगातार ड्रग्स-शराब माफिया को संरक्षण दे रहे हैं? गुजरात के युवाओं को नशे में क्यों धकेला जा रहा है?


राहुल गांधी ने सरकार से पूछे 2 सवाल

दूसरे ट्वीट में पूछा कि मेरे सवाल: 1. एक ही पोर्ट पर 3 बार ड्रग्स बरामद होने के बावजूद, उसी पोर्ट पर लगातार ड्रग्स कैसे उतर रही है? 2. क्या गुजरात में कानून व्यवस्था ख़त्म है? माफिया को कानून का कोई डर नहीं? या ये माफिया की सरकार है?

29 जुलाई राहुल गांधी ने कहा था- बापू-पटेल की धरती पर कौन लोग हैं जो नशे का कारोबार कर रहे हैं?

इससे पहले 29 जुलाई को राहुल गांधी ने गुजरात सरकार पर सवाल उठाया था। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि ‘ड्राई स्टेट' गुजरात में ज़हरीली शराब पीने से कई घर उजड़ गए। वहां लगातार अरबों की ड्रग्स भी बरामद हो रही है। ये बेहद चिंता की बात है, बापू और सरदार पटेल की धरती पर, ये कौन लोग हैं जो धड़ल्ले से नशे का कारोबार कर रहे हैं? इन माफिया को कौन सी सत्ताधारी ताक़तें संरक्षण दे रही हैं?

बीजेपी सरकार की नाक के नीचे से माफिया पूरे देश में ड्रग्स बांट रहे हैं: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट करके कहा कि गुजरात में एक ही पोर्ट से 3 बार लगभग 22000 करोड़ का ड्रग्स बरामद हुआ। मीडिया में चुप्पी सरकार में सुस्ती सरकार की सारी एजेंसियां सन्नाटे में बीजेपी सरकार की नाक के नीचे से माफिया पूरे देश में ड्रग्स बांट रहे हैं। कानून व्यवस्था असहाय है या माफिया से मिलीभगत है?


दरअसल, गुजरात में में पिछले कुछ महीनों में ड्रग्स की बरामदगी के मामले तेजी से बढ़े हैं। जिसकी वजह से बीजेपी के नेतृत्व वाली गुजरात सरकार सवालों के घेरे में है।

आखिर इतने ड्रग्स आ कहां से रहे हैं?


पिछले साल सितंबर में मुंद्रा बंदरगाह पर दो कंटेनरों से लगभग 3,000 किलोग्राम हेरोइन जब्त की थी। इसकी अंतरराष्ट्रीय कीमत लगभग 21,000 करोड़ रुपये आंकी गई थी। यह देश में पकड़ी गई अब तक की सबसे बड़ी ड्रग्स सप्लाई मानी जाती है।

इस साल मई में डीआरआई ने मुंद्रा बंदरगाह के पास एक कंटेनर से 56 किलोग्राम कोकीन जब्त की, जिसकी कीमत लगभग 500 करोड़ रुपये थी।

अप्रैल में डीआरआई ने कच्छ में कांडला बंदरगाह के पास एक कंटेनर से 1,439 करोड़ रुपये की 205.6 किलोग्राम हेरोइन जब्त की थी।

जुलाई में कच्छ जिले के मुंद्रा बंदरगाहके पास एक कंटेनर से करीब 70 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है। इसकी कीमत 350 करोड़ रुपये से अधिक बताई गई थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia