विश्व पर्यावरण दिवस पर राहुल-प्रियंका गांधी का संदेश, 'धरती को बचाने का हर दिन मनाना होगा जश्न'

राहुल गांधी ने कहा कि हमारे पास एक मात्र धरती है। अपने इस उपग्रह को बचाने तथा इसकी खुशहाली की बहाली के लिए आज और हर दिन इसकी सुरक्षा का जश्न मनाएं एवं इसकी रक्षा करने में मदद करें।विश्व पर्यावरण दिवस।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

विश्व पर्यावरण दिवस के मे पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा है कि धरती का बदलता वातावरण बहुत बड़े खतरे की घंटी है। इसलिए इसकी रक्षा के लिए पर्यावरण दिवस पर ही नहीं, बल्कि हर दिन जश्न मनाना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि धरती पर जलवायु किस कदर बदल रही है और किस गंभीरता के साथ चुनौती बनकर हमें प्रभावित कर रही है। इसका उदाहरण इस साल पड़ रही भीषण गर्मी है, जिसने हर इंसान का जीना मुश्किल कर दिया है।

राहुल गांधी ट्वीट कर कहा, "हमारे पास एक मात्र धरती है। अपने इस उपग्रह को बचाने तथा इसकी खुशहाली की बहाली के लिए आज और हर दिन इसकी सुरक्षा का जश्न मनाएं एवं इसकी रक्षा करने में मदद करें।विश्व पर्यावरण दिवस।"


प्रियंका गांधी ने कहा, "जलवायु परिवर्तन हमारी जिंदगी को किस तरह प्रभावित कर रहा है, इसका एक उदाहरण इस साल की भयानक गर्म हवाएं हैं। इन गर्म हवाओं से किसानों, मछुआरों का नुकसान हुआ, जन-जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है, इसलिए बतौर प्राथमिकता प्रकृति के प्रति हमें अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी। विश्व पर्यावरण दिवस।"

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia