कोरोना वैक्सीन को लेकर राहुल बोले- सुरक्षित जीवन का सबको हक, प्रियंका ने कहा- जुमला न बने वैक्सीन

देश में कोरोना की स्थिति लगातार खराब होती जा रही है। अब तो हर दिन 1.5 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आने लगे हैं। इस बीच देश में वैक्सीन की कमी की खबरें आ रही हैं। दिल्ली, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों ने वैक्सीन की कमी की बात कही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

रवि प्रकाश

देश में कोरोना की स्थिति लगातार खराब होती जा रही है। अब तो हर दिन 1.5 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आने लगे हैं। इस बीच देश में वैक्सीन की कमी की खबरें आ रही हैं। दिल्ली, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों ने वैक्सीन की कमी की बात कही है। वहीं कांग्रेस ने भी सरकार वैक्सीन की कमी को लेकर सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने एक बार फिर कोरोना वैक्सीन की किल्लत को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।

राहुल गांधी ने कहा है कि देश के कई हिस्सों में वैक्सीन की भारी कमी है। राहुल गांधी ने अपने दावे से जुड़ा एक वीडियो ट्वीट करके जारी किया है। जिसमे उन्होंने लिखा, 'कोरोना वैक्सीन देश की जरूरत है। आप भी इसके लिए अपनी आवाज बुलंद कीजिए क्योंकि सबको हक है सुरक्षित जीवन का।'

कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने भी देश में सभी को कोरोना वैक्सीन दिए जाने की वकालत की है। प्रियंका गांधी ने तंज कसते हुए कहा, 'क्योंकि सबके लिए वैक्सीन जुमला न बने। क्योंकि सरकार इवेंट से ज्यादा जनता पर ध्यान दे। क्योंकि सबको जानने का हक है कि पीएम केयर के नाम पर इकट्ठा फंड कहां खर्च हो रहा है। क्योंकि वैक्सीन बाहर भेजने की बजाय, सरकार हर भारतीय को वैक्सीन देने पर ध्यान लगाए।'

देश में कोरोना वैक्सीन की कमी न हो इसके लिए कई राजनीतिक दल और कई राज्य सरकारें निर्यात पर रोग लगाने की मांग कर रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि देश में सब लोगों को वैक्सीन मिले इसके लिए वैक्सीन के निर्यात पर फौरन रोक लगनी चाहिए।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय