हमारे शहीदों और सेना का अपमान करने पर भागवत जी को शर्म आनी चाहिए: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सेना पर संघ प्रमुखमोहन भागवत के बयान की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने इसे सेना और जवानों का अपमानबताते हुए कहा है कि इस बयान पर मोहन भागवत को शर्म आनी चाहिए।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि, “आरएसएस प्रमुख का भाषण हर भारतीय का अपमान है, क्योंकि इससे हर उस भारतीय का अनादर हुआ है जिसने देश के लिए अपनी जान कुर्बान की है। यह हमारे राष्ट्रीय ध्वज का भी अपमान है, क्योंकि यह उस हर सैनिक और जवान का अपमान है, जिसने इसे सलामी दी है। हमारे शहीदों और हमारी सेना का अपमान करने के लिए भागवत जी आपको शर्म आनी चाहिए”

गौरतलब है कि बिहार के मुजफ्फपुर में राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के एक कार्यक्रम में संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि, “अगर जरूरत पड़ी तो देश के लिये लड़ने की खातिर आरएसएस के पास तीन दिन के भीतर ‘सेना’ तैयार करने की क्षमता है।” उन्होंने मुजफ्फरपुर के जिला स्कूल मैदान में आरएसएस के स्वयं सेवकों को संबोधित करते हुए कहा कि, “सेना को सैन्यकर्मियों को तैयार करने में छह—सात महीने लग जाएंगे, लेकिन संघ के स्वयं सेवकों को लेकर यह तीन दिन में तैयार हो जाएगी।”

यह भी पढ़ें: संघ ने किया सेना का अपमान, भागवत बोले, युद्ध के लिए स्वंयसेवक हो जाएंगे तीन दिन में तैयार, सेना लेगी 6 महीने

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia