हालात

तेलंगाना में राहुल गांधी की हुंकार, कहा- टीआरएस और पीएम के बीच हुआ है गुप्त समझौता, रिमोट कंट्रोल मोदी के हाथ में

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि <b></b>किसानों ने क्या गलती की है। आखिर क्यों उनका ख्याल मोदी सरकार नही रखती। मोदी सरकार इसलिए ऐसा करती है कि क्योंकि आप अनिल अंबानी और मेहुल चोकसी नहीं हैं।

फोटो&nbsp;<a href="http://%E0%A4%AB%E0%A5%8B%E0%A4%9F%E0%A5%8B:%20@incindia/">: @INCIndia</a>

नवजीवन डेस्क

तेलंगाना के हुजूरनगर, वानपर्ति और जहीराबाद में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी, बीजेपी, आरएसएस और टीआरएस पर हमला बोला। उन्होंने सबसे पहले रैली जहीराबाद की है। जहां पर उन्होंने कहा कि टीआरएस को दिया गया वोट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी और आरएसएस को जाएगा। उन्होंने आरोप लगाया कि टीआरएस और मोदी में गुप्त समझौता हुआ है। और रिमोट कंट्रोल मोदी के हाथ में है।

उन्होंने न्याय योजना के बारे में बताते हुए कहा, “हमने फैसला ले लिया है कि जिसकी आमदनी 12 हजार रुपये से कम की है, उसकी आमदनी हम 12 हजार रुपये प्रति महीना कर देंगे। 5 करोड़ गरीब परिवारों के खाते में हम 72 हजार रुपये सालाना डालेंगे। पांच साल में 3 लाख 60 हजार रुपये हम गरीब परिवारों को देंगे।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि किसान दिन-रात मेहनत करते हैं, लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिलता। हम उन किसानों को भी हर साल 72 हाजर रुपये देंगे, जिनकी आमदनी 12 हजार रुपये से कम है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने गरीबों पर हमला किया है और हम गरीबी पर सरर्जिकल स्ट्राइक करेंगे।

उन्होंने आगे कहा, “तेलंगान के किसानों ने क्या गलती की है। आखिर क्यों उनका ख्याल मोदी सरकार नही रखती। मोदी सरकार इसलिए ऐसा करती है कि क्योंकि आप अनिल अंबानी और मेहुल चोकसी नहीं हैं।” राहुल गांधी ने मंच से टीआरएस और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा, “टीआरएस बीजेपी और मोदी सरकार को समर्थन करती है। जिस नोटबंदी और जीएसटी ने छोटे दुकानदारों और व्यापारियों को बर्बाद किया, उसका चंद्रशेकर राव के सांसदों ने संसद में समर्थन किया।”

उन्होंने आगे कहा, “यह दो विचारधाराओं की लड़ाई है। एक विचारधारा भारत को विभाजित कर रही, समुदाय और जाति को एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा कर रही है ताकि सिर्फ 15-20 लोगों को सारा फायदा मिल जाए। वहीं, दूसरी विचारधारा ऐसे भारत की है जहां सभी के लिए जगह है और सभी सुरक्षित हैं।”

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आगे कहा, “मोदी सरकार में बेरोजगारी 45 सालों के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई लेकिन उन्होंने इस पर एक भी शब्द नहीं कहा। चीन 24 घंटों में 50,000 रोजगार पैदा करता है और मोदी उन्हीं 24 घंटों में 27,000 भारतीय युवाओं का रोजगार छीनते हैं।"

वानपर्ति में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, “तेलंगाना में छोटे दुकानदार हैं, छोटे व्यापारी हैं। हर युवा मेड इन चाइना नहीं, मेड इन तेलंगाना चाहता है। लेकिन रोजगार कैसे आएगा यह बड़ा सवाल है। युवाओं को आसानी से स्टार्टअप खोलने का अवसर मिलना चाहिए। बैंक से लोन की जरूरत हो तो एक मिनट में लोन मिलना चाहिए, लेकिन नरेंद्र मोदी और चंद्रशेखर राव के राज में यह मुमकिन नहीं है। मोदी राज में सिर्फ अनिल अंबानी को पैसा मिलता है, लेकिन युवाओं को लोन लेने के लिए भटकना पड़ता है।”

हुजूरनगर में रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, “यहां के पानी में फ्लोराइड ज्यादा होने की वजह से आपको नुकसान पहुंच रहा है। सीएम चंद्रशेखर राव ने आपको साफ पानी देने का वादा किया था, लेकिन उन्होंने आपको साफ पानी नहीं दिया। कांग्रेस पार्टी आपको साफ पानी देने की कोशिश करेगी।”

लोकप्रिय