पीएनबी महाघोटाले पर चुप क्यों हैं पीएम, सामने आकर दें देश को जवाब: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री को सामने आकर देश को बताना चाहिए कि पीएनबी महाघोटाले के लिए कौन जिम्मेदार है?

फोटो : विश्वदीपक
फोटो : विश्वदीपक
user

विश्वदीपक

राहुल गांधी ने कांग्रेस संचालन समिति की बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए पंजाब नेशनल बैंक महाघोटाले को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर तीखे हमले किए। उन्होंने नीरव मोदी द्वारा 22,000 करोड़ रुपए के घोटाले पर केंग्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जवाब मांगा। राहुल ने कहा कि बिना ‘बड़े लोगों’ की मदद और प्रश्रय के 22,000 करोड़ का घोटाला नहीं हो सकता था। राहुल ने आरोप लगाया कि सरकार में शामिल लोगों को इस घोटाले की पहले से पूरी जानकारी थी, इसके बिना यह संभव ही नहीं था। राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री सामने आकर इन सवालों के जवाब देने चाहिए।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि, “प्रधानमंत्री के पास परीक्षा की तैयारियों को लेकर डेढ़ घंटे तक भाषण देने का वक्त है, लेकिन वे देश को यह नहीं बता सकते कि नीरव मोदी जो पैसे लेकर भाग गया उसके लिए जिम्मेदार कौन है।“ उन्होंने कहा कि इसकी शुरुआत हुई 8 नवंवर को जब मोदी जी ने 500 और 1000 का नोट बंद किया। लोगों की जेब का पैसा बैंक में डाला गया और नीरव मोदी 22,000 करोड़ रुपये लेकर निकल जाते हैं।

राहुल गांधी ने सवाल उठाया कि, “क्यों इस मामले पर अलग-अलग विभागों के मंत्री सामने आकर बयान दे रहे हैं। कभी रक्षा मंत्री आती हैं, कभी कानून मंत्री आते हैं, कभी पर्यावरण मंत्री सामने आते हैं। लेकिन प्रधानमंत्री क्यों इस मामले पर चुप हैं?” कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री ने अपने फैसलों से देश की वित्तीय व्यवस्था को बरबाद कर दिया है। उन्होंने आम लोगों का पैसा बैंकिंग क्षेत्र में डाल दिया और अब उनके दोस्त और जानने वाले बैंकिंग क्षेत्र से इसे लूट रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यह सरकार किसी भी गलती को नहीं स्वीकारती, किसी भी गलत फैसले की जिम्मेदारी नहीं लेती।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia