राफेल विमान सौदे की खबरें लिखने वाले पत्रकारों को मिल रही हैं धमकियां: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार 30 जुलाई को सनसनीखेज़ ट्वीट करते हुए कहा कि उन पत्रकारों को धमकियां दी जा रही हैं जो राफेल विमान सौदे की खबरें प्रकाशित कर रहे हैं।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राफेल सौदे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के मोदी सरकार पर हमले लगातार जारी हैं। लेकिन सोमवार को उन्होंने जो कुछ ट्वीट में लिखा उसे लेकर खलबली मच गई है। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि राफेल सौदे पर सच लिखने वाले पत्रकारों को धमकिया दी जा रही हैं। उन्होंने ट्वीट किया कि, “आकाओं के छुटभैय्ये उन पत्रकारों को धमकियां दे रहे हैं जो राफेल घोटाले की खबरें लिख रहे हैं कि सुधर जाओ वर्ना....” राहुल गांधी ने आगे लिखा है कि, “मुझे उन सभी चंद बहादुर पत्रकारों पर गर्व है जो धमकियों के बावजूद सच की रक्षा कर रहे हैं और श्री 56 इंच के सामने खड़े हैं।”

दरअसल बीते करीब सप्ताह भर से राहुल गांधी राफेल मुद्दे पर लगभग हर दिन मोदी सरकार पर हमले कर रहे हैं। उन्होंने शनिवार को इसी सौदे में रिलायंस अनिल धीरूभाई अंबानी समूह को 50 साल के लिए एक लाख करोड़ रुपए का लाइफ साइकिल अपॉर्चुनिटी कांट्रेक्ट दिेए जाने को उजागर किया था। उन्होंने लिखा था कि, “अगले 50 साल तक देश के करदाता 36 राफेल विमानों की देखभाल के लिए श्रीमान 56 इंच के दोस्त के ज्वाइंट वेंचर को एक लाख करोड़ रुपए चुकाएंगे।”

गुरुवार को इस बारे में ट्वीट किया था कि, “आखिरकार पता चल गया कि श्रीमान 56 किसी को तो प्यार करते हैं। बशर्ते वह सूट-बूट वाला हो। उस पर 45000 करोड़ का कर्ज हो। सिर्फ 12 दिन पुरानी कंपनी का मालिक हो। जिंदगी में कभी कोई एयरक्राफ्ट ना बनाया हो। उसे 4 अरब डॉलर का ठेका मिल जाएगा।”

अगले दिन शुक्रवार को राहुल गांधी ने राफेल विमान सौदे पर ही एक और ट्वीट कर मोदी सरकार पर निशाना साधाते हुए बताया था कि दरअसल घोटाला 30,000 करोड़ का नहीं बल्कि 1,30,000 करोड़ का है। उन्होंने कटाक्ष करते हुए ट्रॉल से माफी मांगी थी और मोदी सरकार पर तीखा प्रहार किया था। कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने ट्वीट में लिखा था, “डियर ट्रोल्स, मैं अपने पिछले ट्वीट के लिए माफी मांगता हूं, जिसमें मैंने कहा था कि ‘श्रीमान 56’ के दोस्त के ज्वाइंट वेंचर को 4 बिलियन अमेरिकी डॉलर का ‘ऑफसेट’ कॉन्ट्रैक्ट मिला। मैं इसमें 16 बिलियन अमेरिकी डॉलर के यूएस राइफल के ‘लाइफ साइकल कॉन्ट्रैक्ट’ को जोड़ना भूल गया था। तो कुल वास्तविक मुनाफा 20 बिलियन अमेरिकी डॉलर का हुआ है।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia