अलवर पर राहुल के ट्वीट से बौखलाई बीजेपी, ‘नफरत का सौदागर’ बताकर मोदी के मंत्रियों ने शुरु की ‘ट्रॉलिंग’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अलवर लिंचिंग पर ट्वीट क्या कर दिया कि बीजेपी नेताओं और मोदी सरकार के मंत्रियों ने उन्हें ट्रॉल करना शुरु कर दिया है। इनमें रेल और कार्यवाहक वित्त मंत्री पीयूष गोयल से लेकर स्मृति ईरानी तक शामिल हैं।

फोटो : @INCIndia
फोटो : @INCIndia
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अलवर लिंचिंग पर ट्वीट किया कर दिया कि बीजेपी नेताओं और मोदी सरकार के मंत्रियों ने उन्हें ट्रॉल करना शुरु कर दिया है। इनमें रेल और कार्यवाहक वित्त मंत्री पीयूष गोयल से लेकर स्मृति ईरानी तक शामिल हैं। वहीं बीजेपी ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से राहुल गांधी को निशाना बनाते हुए कविता ही लिख डाली।

राहुल गांधी ने सोमवार सुबह अलवर मॉब लिंचिंग घटना पर एक ट्वीट कर इसे मोदी का क्रूर भारत करार दिया। उन्होंने ट्वीट में कहा था कि यह मोदी का क्रूर भारत है, जहां इंसानियत की जगह नफरत ने ले ली। लोगों को कुचला जा रहा है और मरने के लिए छोड़ा जा रहा है।"

इस ट्वीट से बीजेपी और केंद्रीय मंत्री तिलमिलाए हुए से नजर आ रहे हैं। बीजेपी ने तो बाकायदा एक कविता ही ट्वीट कर दी। बीजेपी ने इस कविता में लिखा कि राहुल गांधी देश को भटकाना चाहते हैं।

वहीं रेल और कार्यवाहक वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने भी राहुल गांधी के ट्वीट का जवाब दिया। उन्होंने राहुल गांधी को नफरत का सौदागर कहते हुए लिखा कि, “हर अपराध पर उछलना बंद करिए। राज्य सरकार ने इस मामले में पहले ही त्वरित और उचित कार्रवाई शुरु कर दी है। आप चुनावी फायगे के लिए समाज को बांटने की हर संभव कोशिश करते हैं और फिर घड़ियाली आंसू बहाते हैं। बहुत हो चुका। आप नफरत के सौदागर हैं।”

इतना ही नहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी इस मामले में पीछे नहीं रहीं। उन्होंने भी राहुल गांधी को ट्वीट पर जवाब देते हुए लिखा कि, “राहुल गांधी के परिवार की अगुवाई में 1984, भागलपुर और नेली में नफरत का भयावह रूप देखने को मिला। शर्म की बात है कि वह फिर गिद्धों की राजनीति कर रहे हैं। चुनावी फायदे के लिए वह समाजिक ताने-बाने को तोड़ने की कोशिश करने का कोई मौका नहीं छोड़ते।”

बीजेपी और केंद्रीय नेताओं के इस रवैये पर उनकी तीखी आलोचना भी हो रही है। पत्रकार स्वाति चतुर्वेदी ने पीयूष गोयल को जवाब देते हुए लिखा है कि, “भारत को लिंचिस्तान बनाने के लिए आपका सिर शर्म से झुक जाना चाहिए, न कि आप लिंचिंग करने वालों को माला पहनाते फिरें।”

इस बीच संसद में भी मॉब लिंचिंग पर जबरदस्त हंगामा हुआ। राज्यसभा में सीपीआई नेता डी राजा ने मॉब लिंचिंग पर चर्चा के लिए कार्यस्थगन का नोटिस दिया। इससे पहले कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने मॉब लिंचिंग पर कहा- सरकार ऐसी घटनाओं को बढ़ावा दे रही है। वह चाहती ही नहीं की देश के हालात सुधरें।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia