मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिले विस्फोटक केस में तिहाड़ जेल में छापेमारी, आतंकी से फोन जब्त! सवालों में जेल प्रशासन

तिहाड़ जेल में कल शाम 6 बजे से रात 9 बजे के बीच दिल्ली स्पेशल सेल ने जेल नंबर 8 में छापेमारी की थी। इसके बाद इंडियन मुजाहिदीन के आतंकी तहसीन अख्तर के बैरक से मोबाइल सीज किया गया। बताया जा रहा है कि इसी मोबाइल से टेलीग्राम चैनेल एक्टिवेट किया गया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मुंबई में मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर कार में मिले विस्फोटक और जैश-उल-हिंद की धमकी के मामले में जांच जारी है। इस बीच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने तिहाड़ जेल में छापेमारी की। एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, स्पेशल सेल को धमकी देने वाले जैश-उल-हिंद के टेलीग्राम चैनल का लिंक यही से मिला था। स्पेशल से ने इंडियन मुजाहिदीन के एक आतंकी के बैरक से मोबाइल फोन सीज किया है। इस कार्रवाई में फोन बरामद होने के बाद देश के सबसे सुरक्षित जेल कहे जाने वाले तिहाड़ जेल की सुरक्षा पर गंभीर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। सवाल यह है कि आखिर आतंकी तक जेल में मोबाइल कैसे पहुंचा। वह भी तब जब इस तरह के आतंकी हाई सिक्योरिटी वार्ड में रखे जाते हैं।

बताया जा रहा है कि तिहाड़ जेल में कल शाम 6 बजे से रात 9 बजे के बीच दिल्ली स्पेशल सेल ने जेल नंबर 8 में छापेमारी की थी। इसके बाद इंडियन मुजाहिदीन के आतंकी तहसीन अख्तर के बैरक से मोबाइल सीज किया गया। बताया जा रहा है कि इसी मोबाइल से टेलीग्राम चैनेल एक्टिवेट किया गया था।


तहसीन अख्तर के बैरक से जो मोबाइल बरामद किया गया उस मोबाइल में टोर ब्राउजर के जरिए वर्चुअल नम्बर क्रिएट किया गया और फिर टेलीग्राम अकाउंट बनाया गया। इसके बाद इसी से धमकी भरा पोस्टर/मैसेज तैयार किया गया। अब तहसीन को जेल से रिमांड पर लेकर स्पेशल सेल पूछताछ करेगी। तहसीन अख्तर पटना के गांधी मैदान में पीएम मोदी की रैली में बम धमाके, हैदराबाद में ब्लास्ट, बोधगया बम धमाकों में शामिल रहा है।

मुंबई में 25 फरवरी को मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर संदिग्ध कार और 20 जिलेटिन की छड़ें मिली थीं। रात को करीब 1 बजे एंटीलिया के बाहर स्कॉर्पियो खड़ी कई गई थी। दो गाड़ियां देखी गई थीं, जिसमें एक इनोवा कार भी थी। मुकेश अंबानी के घर के बाहर ड्राइवर एसयूव को खड़ी करने के बाद चला गया था। घर के बाहर संदिग्ध कार दिखने के बाद अंबानी के घर के सुरक्षा कर्मियों ने पुलिस को मामले की जानकारी दी। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस और एजेंसियों ने मामले की जांच शुरू की थी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia