राज्यसभा में छापेमारी, जासूसी के मुद्दे पर जमकर हंगामा, विरोध के बीच कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित

कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह पेगासस प्रोजेक्ट और मीडिया घरानों पर छापेमारी का मुद्दा उठाना चाहते थे, लेकिन सभापति ने इसकी अनुमति नहीं दी और इसके बाद विपक्षी सांसद अपनी सीटों से खड़े हो गए और इन मुद्दों को उठाने की मांग की।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

राज्यसभा की कार्यवाही गुरुवार को दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई, क्योंकि विपक्षी सदस्यों ने पेगासस परियोजना, किसानों के विरोध और मीडिया घरानों पर छापे पर चर्चा के लिए कार्य को स्थगित करने की मांग की। दोपहर 2 बजे जब सदन की कार्यवाही शुरू हुई। दो संक्षिप्त स्थगन के बाद, विपक्षी सदस्यों ने पेगासस परियोजना के मुद्दे पर आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव को सदन में बयान देने नहीं दिया। इससे पहले उन्हें बयान देने के लिए कहा गया था, लेकिन व्यवधान के बाद उपसभापति हरिवंश ने सदन को शुक्रवार के लिए स्थगित कर दिया।

सुबह राज्यसभा की बैठक के तुरंत बाद कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह पेगासस प्रोजेक्ट और मीडिया घरानों पर छापेमारी का मुद्दा उठाना चाहते थे, लेकिन सभापति ने इसकी अनुमति नहीं दी और इसके बाद विपक्षी सांसद अपनी सीटों से खड़े हो गए और इन मुद्दों को उठाने की मांग की।

विपक्ष ने गुरुवार को स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती प्रवीण पवार के खिलाफ 'गलत जानकारी देकर संसद को गुमराह करने' के लिए विशेषाधिकार प्रस्ताव नोटिस दिया था। उन्होंने कहा था कोविड महामारी की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी के कारण कोई मौत नहीं हुई थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia