सिसोदिया पर छापे से गुजरात में AAP का वोट शेयर 4 फीसदी बढ़ा, गिरफ्तारी पर 6 फीसद हो जाएगा: केजरीवाल

विधानसभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि आज एक विश्वास प्रस्ताव लाए हैं कि ऑपरेशन लोटस विफल हो जाएगा। हमारे किसी विधायक ने पाला नहीं बदला है। उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी हर उस जगह की जांच कर रही है जहां आप ने अच्छा काम किया है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पर भाषण में कहा कि उनके डिप्टी मनीष सिसोदिया के आवास पर सीबीआई की छापेमारी के बाद से गुजरात में आम आदमी पार्टी का वोट शेयर 4 फीसदी बढ़ गया है। केजरीवाल ने कहा कि और गिरफ्तारी के बाद यह 6 फीसदी तक पहुंच जाएगा।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया का बचाव करते हुए कहा कि जांच एजेंसी जानती है कि वह निर्दोष हैं, फिर भी उनके खिलाफ कुल 13 मामले दर्ज किए गए हैं। उन्होंने कहा कि आप के 49 विधायकों के खिलाफ मामले दर्ज हैं। उन्होंने कहा कि सिसोदिया के खिलाफ फर्जी मुकदमे दर्ज किए गए हैं। सिसोदिया ने जांच का स्वागत किया, लेकिन मानहानि के मामले की धमकी नहीं दी। सीबीआई ने सिसोदिया के आवास पर छापा मारा और उनके गांव गई और उनके बैंक लॉकर की तलाशी भी ली, लेकिन कुछ नहीं मिला।


केजरीवाल ने विश्वास प्रस्ताव पर बात करते हुए कहा, "हम यह साबित करने के लिए आज एक विश्वास प्रस्ताव लाए हैं कि ऑपरेशन लोटस विफल हो जाएगा। हमारे किसी भी विधायक ने पाला नहीं बदला है।" उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी हर उस जगह की जांच कर रही है जहां आप ने अच्छा काम किया है। मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद मुझे लगता है कि हमारा वोट प्रतिशत और बढ़ेगा।

अरविंद केजरीवाल ने कहा, "क्या स्कूल और अस्पताल बनाने की चाहत में कुछ गलत है? वे (बीजेपी) विधायकों को खरीदने पर 20 करोड़ रुपये से 50 करोड़ रुपये खर्च कर रहे हैं, जो उनकी नजर में गलत नहीं है। मेरे दोनों बच्चे आईआईटी में पढ़ते हैं। मैं चाहता हूं कि भारत में हर बच्चे को समान शिक्षा मिले।"

इस बीच, विधानसभा उपाध्यक्ष राखी बिड़लान के साथ बहस के बाद बीजेपी के तीन विधायकों को पूरे सत्र के लिए विधानसभा से बाहर कर दिया गया। इसके तुरंत बाद बीजेपी के बाकी विधायकों ने वाकआउट कर दिया।दिल्ली विधानसभा में केजरीवाल द्वारा पेश किया गया विश्वास प्रस्ताव ध्वनि मत से पारित हो गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia