महाराष्ट्र: तानों से तंग आकर खाने में जहर मिलाने वाली महिला गिरफ्तार, 5 की हुई थी मौत, 120 हुए थे बीमार

महाराष्ट्र के रायगढ़ में 18 जून को सुभाष माने ने पार्टी का आयोजन किया था। खाना खाने के बाद कई लोगों ने पेट में दर्द की शिकायत की और फिर अचानक उल्टी करने लगे। फूड पॉयजनिंग के चलते 5 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 120 लोग बीमार पड़ गए थे।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र पुलिस ने रायगढ़ जिले से एक महिला पर खाने में जहर मिलाकर 5 रिश्तेदारों को मारने में आरोप गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि आरोपी ने पूछताछ में स्वीकार किया है कि उसने अपनी डार्क स्किन के चलते मिलने वाले तानों की वजह से इस घटना को अंजाम दिया।

रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक अनिल परासकर ने बताया कि उसने 18 जून को खालापुर तहसील के महाड गांव में एक रिश्तेदार सुभाष माणे की पार्टी में दाल बनाई और उसमें ज्योति ने कीटनाशक दवा मिला दी थी। उसने एक बाल्टी में दाल उड़ेलकर उसमें कीटनाशक मिला दिया। इसके बाद उसने अपनी दोनों नंद, सुभाष की पत्नी और बेटी को दाल परोसी थी। वह अपने पति, सास और सुभाष माने को दाल नहीं परोस पाई क्योंकि वह पहले ही खाना खा चुके थे। इसके अलावा दाल खाने के बाद 7 से 13 साल की उम्र के बीच के 4 बच्चे और 53 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। मृतकों में महिला के दो रिश्तेदार शामिल हैं।

खबरों के मुताबिक, 18 जून को सुभाष माने ने महाड गांव में अपने नए घर के लिए वास्तु-शांति पूजा रखी थी और फिर भंडारा कराया था। भंडारे का प्रसाद खाने के बाद कई लोगों ने पेट में दर्द की शिकायत की और फिर अचानक उल्टी करने लगे। उन्हें पास के निजी क्लिनिक और अस्पताल ले जाया गया। फूड पॉयजनिंग के चलते 5 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 120 लोग बीमार पड़ गए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 23 Jun 2018, 11:10 AM